Share Market Closed: हल्की तेजी के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, इन शेयरों में दिखा उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार में गिरावट के बाद हल्की तेजी के साथ बंद हुआ। आज टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, मारुति जैसे शेयरों के दम पर BSE सेंसेक्स 104.99 अंक मजबूत होकर 72,748.42 अंक पर बंद हुआ। NSE निफ्टी भी 27.80 अंकों की मजबूती के साथ 22,051.15 अंक पर बंद हुआ। टाटा ग्रुप के शेयरों में आज अच्छी तेजी देखने को मिली। टाटा स्टील सबसे अधिक 5.01% का उछाल रहा। आपको बता दें कि अमेरिकी बाजारों में कमजोरी और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण प्रमुख शेयर सूचकांकों को सोमवार को शुरुआती कारोबार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी तेजी के साथ खुले, लेकिन शुरुआती कारोबार में बढ़त कायम नहीं रख सके।

इन कंपनियों के शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा,  जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस और एचसीएल टेक्नोलॉजीज बढ़ने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। दूसरी ओर एशियन पेंट्स, पावर ग्रिड, टाइटन और विप्रो में गिरावट हुई। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को 848.56 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.36 प्रतिशत चढ़कर 85.65 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था।

Visited 17 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Heatwave in West Bengal: बंगाल के कई जिलों में गर्मी को लेकर ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

कोलकाता: बंगाल में कई दिनों से प्रचंड गर्मी का प्रकोप है। लोग इस उम्मीद में कि जल्द बारिश हो, लेकिन बारिश को लेकर अलीपुर मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर