Kasganj: तालाब में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा, 22 लोगों की दर्दनाक मौत

कासगंज: माघ पूर्णिमा पर आज यूपी के कासगंज में बड़ा हादसा हो गया। जिले के कोतवाली पटियाली क्षेत्र के दरियाबगंज के पास गढ़ई गांव में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे तालाब में पलट गई। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक हादसे में करीब 22 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। मरने वालों में 8 बच्चे शामिल हैं। ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार सभी श्रद्धालु माघ-पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने जा रहे थे। मृतकों में बच्चे, महिला और पुरुष भी शामिल हैं। ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटते ही घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई।  सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

सभी मृतक जनपद एटा के जैथरा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। सीएम योगी ने कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है। साथ ही उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये सहायता राश‍ि देने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम ने सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी राजीव अग्रवाल ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। आईजी अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने शनिवार को कासगंज ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे की जानकारी दी। कासगंज के सीएमओ राजीव अग्रवाल ने बताया कि, “कासगंज हादसे में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 5 लोग भी यहां भर्ती हैं और दो को छुट्टी दे दी गई है। वहीं चार लोगों को अलीगढ़ रेफर किया गया है। हादसे में करीब 10 लोग घायल हैं।”

Visited 52 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर