WB Weather Update: बंगाल में मौसम फिर बदलेगा करवट, कई जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता: बंगाल में एकबार फिर बारिश की आशंका जताई जा रही है। उत्तर बंगाल के पहाड़ी जिलों में भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले मंगलवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण भारत में तमिलनाडु से लेकर तेलंगाना में चक्रवात बना हुआ है। पश्चिमी की ओर से आने वाली तेज हवाएं सोमवार को उत्तर पश्चिम भारत में प्रवेश करेगी। छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में चक्रवात का प्रभाव है। इसका प्रभाव दक्षिण बंगाल के अधिकांश जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश के साथ पड़ सकता है।

पश्चिमी जिलों में बारिश की आशंका

शनिवार को उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। रविवार से पश्चिमी जिलों में बारिश बढ़ सकती है। सोमवार को पुरुलिया, बीरभूम और पश्चिम बर्दवान में आंधी की संभावना है। मंगलवार तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

पहाड़ी इलाकों में कैसा रहेगा तापमान ?

उत्तर बंगाल में केवल दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों में रविवार तक हल्की बारिश जारी रहेगी। जिले के बाकी हिस्सों में बारिश की कोई संभावना नहीं है। उत्तर बंगाल के जिलों में तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। बंगाल के अलावा, केरल और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में मौसम गर्म रहेगा। अगले 48 घंटों में असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में बारिश का अनुमान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर