इस महिला को हर 3 महीने पर आता है हार्ट अटैक, डॉक्टर भी हुए हैरान

मुंबई: कोरोना के बाद से देश में हार्ट अटैक के मामलों में तेजी आई है। एक आकंड़े के मुताबिक साल 2022 में 32,457 लोगों की मौत हो चुकी है। हर 72 मिनट में एक व्यक्ति की मौत हो जाती है। इसमें सिंगर केके, कॉमेडियन राजु श्रीवास्तव, एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला, एक्टर डायरेक्टर सतीश कौशिक जैसे कई सेलेब्रेटी शामिल है। हार्ट अटैक आने के बाद लोग डर जाते हैं, लेकिन आज हम ऐसी महिला की बात करेंगे जिसे पांच बार हार्ट अटैक आया लेकिन फिर भी वो अभी भी जीवित है। उसे देखकर डॉक्टर भी हैरान है।

16 महीने में आया 5 बार अटैक

हार्ट अटैक के बाद लोग काफी चिंतित हो जाते हैं। लेकिन ये महिला 5 हार्ट अटैक आने के बाद भी जी रही है और एक आम जीवनशैली अपना रही है। ये महिला 51 साल की है और मुंबई के मुलुंड की रहने वाली है। इसे पिछले 16 महीनों में 5 बार हार्ट अटैक आ चुका है। महिला को इसके कारण पांच स्टेंट लगाने पड़े। इसके साथी ही उसे 6 बार एंजियोप्लास्टी और एक बार कार्डियक बायपास ऑपरेशन करना पड़ा। उसे अंतिम बार 1 दिसंबर को हार्ट अटैक हुआ था। उसे ये जानना है कि ऐसा उसके साथ क्यों हो रहा है।

हर 3-4 महीने में अटैक

महिला को पहली बार हार्ट अटैक सितंबर 2022 में आया था जब वो जयपुर से बोरीवली ट्रेन में सफर कर रही थी। उस वक्त रेलवे अधिकारियों ने अहमदाबाद में भर्ती कर दिया था। जहां उसका इलाज हुआ था। डॉक्टर्स भी नहीं पता लगा पा रहें कि उसे ये अटैक बार-बार क्यों आ रहे हैं। हार्ट एक्सपर्ट का मानना है कि ये एक ऑटो इम्यून डिजीज हो सकता है जिसकी वजह से ये हो रहा है। लेकिन कोई ठोस कारण अभी तक पता नहीं चला है। महिला ने जानकारी दी कि उसे फरवरी, मई, जुलाई, नवंबर में हार्ट अटैक हो चुका है. उसे शुगर, हाई कोलेस्ट्रॉल, मोटापा जैसी बीमारी पहले से ही है।

डॉक्टर्स भी है हैरान

सितंबर 2022 में उसका वेट 107 किलोग्राम था लेकिन उसने अभी तक 30 किलोग्राम वजन कम किया है। वो अपना कोलेस्टॉल कम करने के लिए दवाईयां ले रही है। इसके साथ ही शुगर की भी दवाई ले रही है। जिसके बाद बाकी चीजें कंट्रोल में है लेकिन हार्ट अटैक रूकने का नाम नहीं ले रहा है। हर बार अलग-अलग जगह ब्लोकेज बन जाता है। इसने सर्जरी के बाद भी ये ठीक नहीं हो रहा है।

 

 

Visited 51 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Airport आज रहेगा बंद !

कोलकाता : आज मंगलवार को भी कोलकाता एयरपोर्ट का रन वे आधे घंटे के लिए बंद रहेगा। मेट्रो रेलवे को बारासात मेट्रो लाइन का ड्रोन आगे पढ़ें »

Apple पर EU ने लगाया 2 अरब डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

लंदनः यूरोपीय संघ ने एप्पल के खिलाफ लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का प्रतिस्पर्धारोधी जुर्माना लगाया। अमेरिकी कंपनी पर दूसरे प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अपनी संगीत स्ट्रीमिंग आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!