गुजरात जा रही थी स्पेशल ट्रेन, अचानक से बीमार पड़ गए 90 यात्री

चेन्नई: ट्रेन में मिलने वाला खाने को लेकर लोग आए दिन शिकायतें करते रहते हैं। इसी बीच ट्रेन में मिलने वाला खाना खाकर 90 लोग बीमार पड़ गए। चेन्नई से गुजरात जा रही एक स्पेशल ट्रेन में फूड प्वाइजनिंग होने के चलते 90 यात्री बीमार हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार एक अध‍िकारी के मुताब‍िक रेलवे पैसेंजर ग्रुप ने खाना निजी तौर पर खरीदा था और इसकी आपूर्ति रेलवे या भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) की ओर से नहीं की गई थी। करीब 80 से 90 यात्रियों ने सोलापुर और पुणे के बीच बुधवार (29 नवंबर) को एक कोच में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत की थी।

मेडिकल ट्रीटमेंट के बाद ट्रेन हुई रवाना 

अधिकारी ने कहा क‍ि उन्होंने उबकाई, दस्त और सिरदर्द की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि पुणे स्टेशन पर डॉक्टरों की एक टीम ने सभी यात्रियों की देखभाल की और उनको उपचार प्रदान किया गया। करीब 50 मिनट बाद ट्रेन को गंतव्‍य के ल‍िए रवाना कर द‍िया गया। अधिकारी ने बताया कि सभी यात्रियों की हालत स्थिर है।

धार्मिक कार्यक्रम के लिए बुक हुई थी ट्रेन   

बताया गया क‍ि ये स्पेशल ट्रेन चेन्नई से चलकर गुजरात जा रही थी। अचानक यात्रियों की तबीयत बिगड़ने के कारण ट्रेन को 29 नवंबर को पुणे स्टेशन पर रोकना पड़ा था। अधिकारियों ने बताया कि भारत गौरव ट्रेन को गुजरात के पलिटाना में होने वाले एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए स्पेशल तौर पर बुक किया गया था।

न‍िजी कंपनी पर कार्रवाई करेगा रेल मंत्रालय

मीडिया रिपोर्ट के मुताब‍िक, रेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, एक निजी कंपनी खानपान की सेवा का संचालन कर रही है। सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर