Rajyasabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव की काउंटिंग जारी, कर्नाटक में 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में राज्यसभा चुनावों को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। राज्यसभा में इस बार 56 सीटों पर नए सदस्यों का चुनाव होना था, जिनमें से 41 सदस्यों को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया था। जबकि बचे हुए 15 सीटों पर आज यानी मंगलवार सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान हो चुका है। इसके बाद शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि रात तक चुनाव परिणाम भी सामने आ जाएंगे।

बता दें कि चुनाव आयोग ने जनवरी में राज्यसभा की 56 सीटों के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी। जिन सीटों के लिए चुनाव होना था, उनमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा और नई पार्टी में शामिल हुए अशोक चव्हाण और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और एल मुरुगन समेत कई बड़े नेता शामिल थे।

 कर्नाटक में बीजेपी का एक और कांग्रेस के तीन उम्मीदवार जीते

कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी के एक और कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों की जीत हुई है. जनता दल सेक्युलर के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा. यहां बीजेपी के एक विधायक ने कांग्रेस उम्मीदवार के लिए क्रॉस वोटिंग की थी. इसके साथ ही साफ हो गया था कि जनता दल के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ेगा.

 यूपी-हिमाचल में वोटों की गिनती पर विवाद

उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में वोटों की गिनती के दौरान विवाद हुआ। हिमाचल में बीजेपी ने बबलू के वोट को रद्द करने की मांग की। वहीं, यूपी में समाजवादी पार्टी ने नील के वोट को रद्द करने की मांग की। दोनों विधायक बीमार हैं और उन्हें विधानसभा लाकर मतदान कराया गया।

 

Visited 44 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

Gujarat: ट्रेलर में जा घुसी कार, हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर आज बड़ा हादसा हो गया। यहां एक कार के ट्रेलर में घुसने की वजह से कार सवार 10 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर