इजराइल-हमास के बीच युद्ध जारी, फिलिस्तीन के पीएम ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: फिलिस्तीनी PM मोहम्मद शतयेह ने बढ़ती हिंसा और गाजा पर युद्ध के कारण अपनी सरकार के इस्तीफे की घोषणा की है। फिलिस्तीनी प्राधिकरण (पीए) के अध्यक्ष महमूद अब्बास को सोमवार को अपना इस्तीफा सौंपने वाले शतयेह ने कहा, “इस्तीफा देने का निर्णय वेस्ट बैंक और यरूशलेम में अभूतपूर्व वृद्धि और गाजा पट्टी में युद्ध, नरसंहार और भुखमरी के कारण लिया है।”

 

उन्होंने कहा, “मैं देखता हूं कि अगले चरण और इसकी चुनौतियों के लिए नई सरकारी और राजनीतिक व्यवस्था की आवश्यकता है, जो गाजा में नई वास्तविकता और फिलिस्तीनी एकता और फिलिस्तीन की भूमि पर अधिकार की एकता के विस्तार पर आधारित फिलिस्तीनी-फिलिस्तीनी आम सहमति की आवश्यकता को ध्यान में रखे।”

फिलिस्तीनी पीएम ने दिया इस्तीफा

हालांकि, इजराइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कई मौकों पर फिलिस्तीनी राज्य का नियंत्रण लेने और गाजा पर शासन करने के आह्वान को खारिज कर दिया है। पिछले हफ्ते, इजराइली सांसदों ने नेतन्याहू द्वारा फिलिस्तीनी राज्य की किसी भी “एकतरफा” मान्यता को अस्वीकार करने का समर्थन किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर