‘आज उत्तर प्रदेश केंद्र की स्कीम में देश में नंबर 1 है’: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में सरकार के 6 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी उपलब्धियां गिनवाई हैं। सीएम योगी ने इन 6 सालों के कार्यकाल को लोक-कल्याण और विकास को समर्पित बताया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मंत्रिमंडल के सभी साथियों, प्रदेश संगठन के अध्यक्ष और सभी पदाधिकारियों ने डबल इंजन सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने में योगदान दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की स्थिरता का मतलब क्या होता है ये उत्तर प्रदेश सरकार ने दिखाया है।

– योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन 6 सालों में 3 साल कोरोना काल से लड़ने में बीत गए। जिस प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि यहां विकास नहीं हो सकता, आज उत्तर प्रदेश केंद्र की स्कीम में देश में नंबर 1 है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे अच्छे इंफ्रास्ट्रक्चर में हमारी गिनती हो रही, नौकरी में भ्रष्टाचार हमने खत्म किए।

– मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि 6 साल यूपी के लिए महत्वपूर्ण रहे। पिछले 6 साल के अंदर पीएम मोदी की प्रेरणा से यूपी के समस्त विकास की जो योजना बनाई थी, उसे लागू करने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया और आज उसके परिणाम सामने हैं। योगी ने कहा कि जाति, मजहब, परिवारवाद, भ्रष्टाचार के नाम पर पहले यूपी की चर्चा होती थी। हमने उसको बदला। उन्होंने कहा कि यहां परिवारवाद की धारणा थी, लेकिन इन 6 सालों में कोई दंगा नहीं हुआ।

– मुख्यमंत्री ने कहा कि टैबलेट-लैपटॉप के लिए 2 करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने के संकल्प लिया और अब तक 20 लाख युवाओं को टैबलेट मोबाइल से बिना किसी भेदभाव के लाभान्वित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड में ओडीओपी ने कैसे सभी कामगार और श्रमिक को रोजगार दिया था और यही वजह है कि यूपी के एक रोल मॉडल बना है।

– मुख्यमंत्री योगी सीएम योगी ने कहा कि आज यूपी के अंदर 1 करोड़ से अधिक वृद्ध महिलाओं को 12 हजार रुपए सालाना पेंशन दी जा रही है। ये वही यूपी है जहां तमाम अभिभावक बेटियों की पढ़ाई और विवाह के लिए चिंतित रहते थे और आज 14 लाख से अधिक बेटियों को सीएम सुमंगला योजना से जोड़ा सवा दो लाख से ज्यादा विवाह कराए गए।

Visited 102 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rajyasabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव की काउंटिंग जारी, कर्नाटक में 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में राज्यसभा चुनावों को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। आगे पढ़ें »

OMG! अक्षय कुमार और टाइगर पर लोगों ने फेंकी चप्पलें…

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में घंटा घर के पास फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के प्रमोशन के लिए बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ आगे पढ़ें »

ऊपर