अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया, अब ये होगा नया नाम

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। इसी बीच अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम भी बदल दिया गया। नया नाम अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है। BJP सांसद लल्लू सिंह ने बुधवार (27 दिसंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी। बता दें कि अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है। इसमें पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। इससे पहले 30 दिसंबर को पीएम अयोध्या में नए एयरपोर्ट और नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी करेंगे।

 

लल्लू सिंह ने एक्स पर लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नवनिर्मित भव्य अयोध्या रेलवे स्टेशन के अयोध्या जंक्शन का नाम, जनभावनाओं की अपेक्षा के अनुरूप, परिवर्तित कर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है। जिसके लिये अयोध्या के पूज्य साधु संतों, अयोध्यावासियों, श्रद्धालुओं की तरफ से पीएम मोदी, सीएम योगी, गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का सहृदय आभार व कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

30 दिसंबर को अयोध्या जाएंगे पीएम मोदी

30 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए एयरपोर्ट और नवनिर्मित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के साथ ही अयोध्या को हजारों करोड़ों की परियोजनाओं का उपहार देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत को लेकर आसपास के जनपद के लोग भी अयोध्या आएंगे।

 

Visited 49 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!