Bengal News: कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, IPS राजीव कुमार बने बंगाल के नये DGP

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में राज्य पुलिस के डीजीपी पद पर नये अधिकारी का चयन किया गया है। राजीव कुमार बंगाल के नये कार्यवाहक डीजीपी बनाए गए हैं। बुधवार(27 दिसंबर) को कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। वर्तमान पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय के रिटायर होने की ख़बर के बीच यह फैसला लिया गया। सूत्रों के मुताबिक भगवती प्रसाद गोपालिका राज्य के अगले मुख्य सचिव बनने जा रहे हैं।

बता दें कि राज्य पुलिस डीजीपी मनोज मालवीय का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है। उस पद के नाम को लेकर भी अटकलें चल रही थीं। सूत्रों के मुताबिक इस पद के लिए राजीव कुमार और राजेश कुमार के बीच मुकाबला था लेकिन राजीव कुमार के नाम पर मुहर लग गई। सूत्रों के मुताबिक राजीव कुमार की यह ‘वापसी’ काफी महत्वपूर्ण होगी। अभी तक वह सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वहीं राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मनोज मालवीय को राज्य पुलिस सलाहकार बना दिया गया है।

Visited 76 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!