Mumbai Murder Case : मनोज को ‘मामा’ बताती थी सरस्वती, मंदिर में की थी शादी…

शेयर करे

मुंबई :  मुंबई में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही लड़की की हत्या से पूरा देश सन्न है। 56 साल के मनोज साने पर 32 साल की सरस्वती की हत्या कर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करने का आरोप है, लेकिन अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि मनोज और सरस्वती शादीशुदा थे और उन्होंने मंदिर में शादी की थी। सरस्वती ने इस शादी के बारे में अपनी बहनों को भी बता रखा था, लेकिन वह आमतौर पर मनोज को मामा बताती थी। सरस्वती की तीन बहनें है। बचपन में ही उसके मां-बाप अलग हो गए थे। मां-बाप के अलग हो जाने के बाद सरस्वती अपनी मां के साथ रहने लगी थी लेकिन कुछ ही सालों के भीतर उसकी मां की मौत हो गई। मां की मौत के बाद सरस्वती अहमदनगर के जानकीबाई आप्टे बालिका आश्रम में रहने लगी। आश्रम में उसने कक्षा एक से दसवीं तक की पढ़ाई की। वह दस सालों तक इसी आश्रम में रही। सरस्वती ने 18 साल की होने पर आश्रम छोड़ दिया और औरंगाबाद में अपनी बहन के साथ रहने लगी। वह चार सालों तक बहन के साथ रही। इसके बाद वह मुंबई शिफ्ट हो गई। मुंबई में वह मनोज साने के संपर्क में आई।

मनोज साने ने नौकरी दिलाने में की थी मदद

मुंबई में मनोज साने ने नौकरी दिलाने में सरस्वती की मदद की, जब सरस्वती को मुंबई में रहने का कोई ठिकाना नहीं मिला तो मनोज ने बोरीवली में अपने फ्लैट में उसे रहने दिया। वह बोरीवली में मनोज के फ्लैट में कुछ समय तक रही। यह वह समय था, जब दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। वे कानूनी तौर पर शादी करना चाहते थे लेकिन उन्होंने बाद में मंदिर में शादी की। मनोज साने और सरस्वती सात सालों से मीरा रोड वाले फ्लैट में रह रहे थे। मूल रूप से सरस्वती औरंगाबाद की है। आश्रम में सरस्वती के कुछ एजुकेशनल दस्तावेज भी थे, जिसके लिए वह नियमित तौर पर मनोज के साथ अहमदनगर जाती थीं। आश्रम में सरस्वती ने मनोज को अपना मामा बताया था। फिलहाल सरस्वती की बहनों के बयान लिए जा रहे हैं। उनका डीएनए टेस्ट भी किया जाएगा।

सरस्वती की हत्या के बाद खुद की भी जान लेना चाहता था साने

सरस्वती की हत्या के मामले में नया नगर पुलिस ने गुरुवार को मनोज साने को गिरफ्तार किया था। साने को 16 जून तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। साने के साथ पूछताछ में उने पुलिस को बताया कि वह सरस्वती के शव के टुकड़े-टुकड़े कनरे के बाद खुद की भी जान लेना चाहता था।

राशन की दुकान पर काम करने वाले साने ने मीरा रोड स्थित अपने फ्लैट में तीन बाल्टियों में सरस्वती के शरीर के कटे टुकड़ों को रखा था। वह शव की दुर्गंध छिपाने के लिए नियमित तौर पर फ्लैट में स्प्रे करता था। यह मामला उस समय सामने आया, जब पड़ोसियों ने फ्लैट से बदबी आने की शिकायत कर पुलिस को इसकी सूचना दी।

सरस्वती के सिर के भी टुकड़े कर दिए थे

पुलिस का कहना है कि मनोज साने ने सरस्वती के सिर के भी टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे। पुलिस की ओर से दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि साने ने ना सिर्फ शव को काटने के बाद उसके टुकड़ों को प्रेशर कुकर में उबाला था बल्कि उन्हें भूना भी था और उन्हें बाल्टी में छिपा दिया था। कहा जा रहा है कि सरस्वती की चार जून को मौत हो गई थी और यह मामला सात जून को सामने आया।

पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि साने बीते कुछ दिनों से आवारा कुत्तों को कुछ खिला रहा था जबकि उसने पहले कभी ऐसा नहीं किया था। साने के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्या हुआ था?

मुंबई के मीरा रोड पर मौजूद गीता आकाश दीप सोसाइटी में 7 जून को पुलिस की टीम पहुंची। दरअसल पड़ोसियों ने इस सोसाइटी के एक फ्लैट से बदबू आने की शिकायत की थी। जब पुलिस सातवीं मंजिल पर मौजूद इस फ्लैट में पुलिस पहुंची तो उनके होश उड़ गए। यहां पुलिस को तीन बाल्टियों में लाश के टुकड़े मिले। पुलिस को खून से लथपथ तीन पेड़ काटने वाला कटर भी मिले। शव के ये टुकड़े सरस्वती वैद्य नाम की महिला के बताए गए, जो उस फ्लैट में 56 साल के मनोज साने के साथ रहती थी। पुलिस ने जब सख्ती से आरोपी से पूछताछ की तो उसने दिल दहलाने वाला सच उजागर किया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि शव को काटने के लिए बाजार से पेड़ काटने वाली मशीन लाया था। वह तीन दिनों तक घर में अपनी लिव इन पार्टनर के शव के टुकड़े करता रहा। आरोपी ने शव के कई टुकड़े किए थे। शव से बदबू न आए इसलिए मिक्सर में टुकड़ों को पीसकर कुकर में उबाला। उसने हड्डियां, मांस और खून को अलग-अलग कर दिया था। बताया जा रहा है कि आरोपी ने शव टुकड़ों को उबालकर कुत्तों को भी खिलाए।

 

Visited 173 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता: डलहौसी इलाके के गर्स्टिन प्लेस स्थित 50 साल से अधिक पुराने मकान में शनिवार तड़के भयानक आग लग गयी।
नई दिल्ली: ICC मेन्स T20 विश्व कप 2024 में सुपर 8 में 23 जून (रविवार) को अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर
पुरी : हर साल ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के दिन भगवान जगन्नाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्राजी और सूदर्शन
मेयर ने कहा, अवैध रूफटॉप रेस्तरां को किया जायेगा ध्वस्त, शुरू हुआ सर्वे कोलकाता : कोलकाता नगर निगम ने छत
12 साल की शिवानी हावड़ा के मुसलमानपाड़ा की रहनेवाली है बेंटरा थाने में दर्ज की गयी शिकायत, परिवार के साथ
कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां
कोलकाता : ब्लू लाइन पर रात्रि सेवाओं का समय 24 जून से 20 मिनट आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार
कोलकाता : राज्य सरकार के परिवहन विभाग की ओर से स्कूल बसों और पूल कार को लेकर एडवायजरी जारी की
कोलकाता: शहर में अगले सोमवार से आखिरी मेट्रो रात 11:00 बजे की बजाय रात 10:40 बजे चलेगी। शाम की सेवा
कोलकाता: बीते दो दिनों से दक्षिण बंगाल के लोगों ने तापमान गिरने से राहत की सांस ली है। बता दें
हावड़ा : कल यानी शनिवार को हावड़ा में पानी नहीं आयेगा। इसे लेकर हावड़ा नगर निगम की ओर से विज्ञप्ति
कोलकाता : ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन आसमान में चांद का अद्भुत नजारा दिखेगा। इस नजारे को स्ट्रॉबेरी मून कहा जाता
ऊपर