Gautam Gambhir: लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे गौतम गंभीर, जेपी नड्डा से की अपील

Fallback Image

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वी दिल्ली से BJP सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेने का मन बना लिया है। इस संबंध में उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने खुद को राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने की बात कही है। इस ट्वीट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि गौतम गंभीर अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। शनिवार को किया गया उनका ट्वीट इसी ओर इशारा कर रहा है।

BJP सांसद ने इस ट्वीट में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी टैग किया है और उनसे उन्हें राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने की सिफारिश की है। गौतम गंभीर का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है जब BJP लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है। कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान होने वाला है।

 गौतम गंभीर ने क्या लिखा ?

गौतम गंभीर ने शनिवार सुबह अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, “मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द!”

2019 में पहली बार लड़े थे चुनाव

बता दें कि गौतम गंभीर मार्च 2019 में पहली बार राजनीति में एंट्री किए थे और उस समय वह BJP में शामिल हुए थे। उसके बाद पार्टी ने उन्हें पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाया था। इस चुनाव में उन्होंने आम आदमी पार्टी को करारी मात दी। गंभीर को 6,95,109 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल हुई थी। गौतम गंभीर वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी के टीम मेंटर हैं और मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ काम करते हैं। उनके मार्गदर्शन में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल जीता है। इस साल 22 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Election 2024: आज बंगाल में गरजेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, दार्जिलिंग पर रहेगी नजर

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। उससे पहले आगे पढ़ें »

West Bengal Weather: बंगाल के कई जिलों में भीषण गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें मौसम का अपडेट

कोलकाता: बंगाल बीते कई दिनों से भीषण गर्मी की चपेट में है। सुबह की शुरुआत होने के बाद से अब फिर तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा आगे पढ़ें »

ऊपर