ब्रिटेन में एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम में खराबी, विमान सेवाएं हुईं ठप

कोलकाता: ब्रिटेन में एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम में तकनीकी खराबी आई है। जिसके कारण कई उड़ानों में देरी हो सकती है। इसको लेकर चेतावनी जारी की गई है। इंजीनियर तकनीकी खामियों को दूर करने में लगे हैं। जिससे जल्द से जल्द सेवा शुरू की जाए।

सोमवार (28 अगस्त) को ब्रिटेन के एयर ट्रैफिक में खराबी की सूचना मिली। इसके बाद विमान सेवा पर रोक लगा दी गई। रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय हवाई यातायात नियंत्रक एनएटीएस (NATS) ने कहा कि वह तकनीकी समस्याओं का सामना कर रही है। इंजीनियर की मदद से समस्या को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। सुरक्षा बनाए रखने के लिए ट्रैफिक फ्लो प्रतिबंध लागू किया है। इसके बाद यात्रियों से क्षमा मांगते हुए कहा कि यात्रियों को इस कारण होने वाली असुविधा के लिए हमें खेद है।

जनवरी में अमेरिका में उड़ानें हुई थीं प्रभावित

ब्रिटेन से पहले इसी साल 2023 में जनवरी के महीने में टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से अमेरिका में भी उड़ानें रोक दी गई थीं। इससे वहां सैकड़ों उड़ाने प्रभावित हुईं। बड़ी संख्या में यात्री एयरपोर्ट में फंस गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक उस समय 1 हजार से ज्यादा उड़ानें प्रभावित हुईं थीं।

Visited 32 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

IPL 2024: LSG से हार का बदला ले पायेगी CSK ?

नई दिल्ली: अपने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई की टीम को होम ग्राउंड पर हरा दिया था। अब वह CSK के होम आगे पढ़ें »

ऊपर