Lakshwadeep : पीएम मोदी के सपोर्ट में उतरा बॉलीवुड, सलमान-अक्षय ने …

नई दिल्ली : जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप की यात्रा की है, तब से ये जगह दुनियाभर में ट्रेंड कर रही है। दुनियाभर में इसे लेकर बातें हो रही हैं। पीएम मोदी की तरह कई बॉलीवुड स्टार्स भी भारत के इस शहर का नाम ले रहे हैं और टूरिज्म को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं। ट्वीट कर बॉलीवुड सेलेब्स लोगों से रिक्वेस्ट कर रहे हैं कि विदेश की सैर करने से ज्यादा भारत की जगहों को एक्सप्लोर करें और भारतीय टूरिज्म को बढ़ावा दें।
पीएम की अपील
हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप को एक्सप्लोर किया था, तब से ही इसकी खासी चर्चा हो रही है। पीएम ने वहां की फोटोज शेयर कर बताया कि जो लोग एडवेंचर करना चाहते हैं, उनकी लिस्ट में लक्षद्वीप होना चाहिए। मैंने स्नॉर्कलिंग का प्रयास किया। यह आनंददायक अनुभव था।
पीएम की रिक्वेस्ट को भला बॉलीवुड या देश कैसे नकार सकता है। दुनिया में जैसे ही मालदीव्स वर्सेज लक्षद्वीप की जंग छिड़ी तो बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने भी ट्वीट कर जनता से अपील की और पीएम मोदी का साथ दिया। इसमें अक्षय कुमार, सलमान खान, श्रद्धा कपूर और जॉन अब्राहम जैसे कई सेलिब्रिटीज शामिल हैं।

बॉलीवुड ने दिया साथ

जॉन ने ट्वीट कर लिखा- अद्भुत भारतीय आतिथ्य, “अतिथि देवो भव:” के विचार और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ, सही मायने में लक्षद्वीप जाने लायक जगह है।


सलमान खान ने भी इस मुहिम का समर्थन किया और लिखा- लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को देखना बहुत अच्छा है। सबसे अच्छी बात ये है कि ये द्वीप हमारे भारत में हैं।

वहीं, अक्षय कुमार ने कहा कि मालदीव्स के कई मशहूर पब्लिक फिगर की ओर से कमेंट आए हैं, जो भारतीयों पर बेहद घृणात्मक और नस्लवादी टिप्पणी कर रहे हैं। मैं बहुत सरप्राइज्ड हूं कि वो ऐसा कैसे कर सकते हैं। वो भी उस देश के साथ, जो यहां से सबसे ज्यादा नंबर्स में सैलानी वहां भेजता है। हम अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे हैं, लेकिन हमें ऐसी अकारण नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन गरिमा पहले है। आइए हम #भारतीय द्वीपों की खोज करने का निर्णय लें और अपने स्वयं के पर्यटन का समर्थन करें।

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने लक्षद्वीप की इमेज को शेयर कर लिखा- ये सभी फोटोज और मीम्स मुझे बहुत ज्यादा एक्साइट कर रहे हैं। लक्षद्वीप में बेहद खूबसूरत बीच और कॉस्ट लाइंस हैं, जो लोकल कल्चर को दर्शाते हैं। मैं एक छुट्टी लेने के लिए तड़प रही हूं। तो क्यों नहीं, इस साल इंडियन आइलैंड को एक्सप्लोर किया जाए।

कंगना रनौत ने भी लक्षद्वीप vs मालदीव्स पर अपनी बात रखी और वहां के लीडर की ओर से किए गए भारत विरोधी ट्वीट को शेयर कर रिप्लाई किया कि – गंध?? स्थायी गंध?? क्या!!! ये एक ही समुदाय से होने के बावजूद बड़े पैमाने पर मुस्लिम भय से पीड़ित हैं। लक्षद्वीप में 98 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। मालदीव की प्रमुख हस्ती द्वारा उन्हें बदबूदार कहना…नस्लवादी और अज्ञानता को दर्शाता है। लक्षद्वीप की पूरी आबादी मुश्किल से 60 हजार लोगों की है, जिसका अर्थ है कि यह लगभग अछूता, अज्ञात द्वीप है। इतने घटिया और अभद्र नस्लवादी होने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए।


स्टार्स के इन पोस्ट पर यूजर्स भी कमेंट कर सपोर्ट कर रहे हैं। हर भारतीय विदेश जाने की बजाए, पहले भारतीय टूरिस्ट स्पॉट को एक्सप्लोर करने और भारतीय टूरिज्म को बढ़ावा देने की बात कर रहा है।

आखिर क्यों चर्चाओं में आया लक्षद्वीप?

दरअसल, देश में इस वक्त लक्षद्वीप का मुद्दा इसलिए भी छाया हुआ है कि हाल ही में पीएम मोदी ने वहां का दौरा किया था। पीएम के इस दौरे के बाद से ही सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप की तुलना मालदीव से की जाने लगी। इसके बाद मालदीव के कुछ मंत्रियों ने पीएम मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की, जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर अब लक्षद्वीप और पीएम मोदी के सपोर्ट में कई बॉलीबुड एक्टर्स दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक्टर्स लक्षद्वीप के टूरिज्म को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं।

 

Visited 81 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!