झारखंड, ओडिशा में IT की छापेमारी, नोट गिनने के लिए बुलाए मशीन

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने बुधवार को ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े ठिकानों पर रेड डाली थी, जिसमें भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, ओडिशा के बोलांगीर- संबलपुर और झारखंड के लोहरदगा और रांची में छापेमारी जारी है। बुधवार तक 50 करोड़ रुपये के नोट गिरे जा चुके हैं। लेकिन नोटों की तादाद इतनी ज्यादा है कि मशीनों ने काम ही करना बंद कर दिया। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, ग्रुप का हेडक्वॉर्टर ओडिशा में है और इसकी चार कंपनियां हैं, जो 6 कारोबार चलाती हैं। यह ग्रुप पूरे ओडिशा में काम करता है।

छापेमारी में बरामद हुई भारी नकदी

बता दें कि IT ने ये छापेमारी टैक्स चोरी के आरोप में की है। रिपोर्ट के अनुसार, जब से रेड शुरू हुई है, तब से अब तक 2 दिन के भीतर 150 करोड़ रुपये कैश बरामद हो चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोलनगरी ऑफिस पर छापे के दौरान भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई, जो वेस्टर्न ओडिशा में सबसे बड़ी देशी शराब निर्माण और बिक्री फर्मों में से एक है। बुधवार को कंपनी की सहयोगी कंपनी बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड (BDPL) के ठिकानों पर भी आईटी ने रेड डाली थी।

Visited 47 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव पर आज EC करने जा रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, क्या तारीखों का होगा ऐलान ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर मंगलवार 5 मार्च को अहम ऐलान हो सकता है। आज चुनाव आयोग की ओर से एक अहम आगे पढ़ें »

Calcutta University : 7 दिनों के भीतर कॉलेजों को एकत्र करना होगा रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट

कोलकाता : अपने चार वर्षीय डिग्री कार्यक्रम के तहत परीक्षा प्रणाली को त्रुटि मुक्त बनाने के लिए, कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) ने अपने कॉलेजों को इस आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!