रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का कैसा है आमंत्रण कार्ड ? यहां देखें कार्ड

नई दिल्ली: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन 22 जनवरी को होगा। इस समारोह को लेकर तैयारियां भी बड़े स्तर पर चल रही हैं। इस समारोह में दुनिया के हर क्षेत्र से जुड़ी जानी मानी हस्तियों को आमंत्रित किया जा रहा है। कार्यक्रम में आने के लिए इसका निमंत्रण पत्र काफी शानदार है। आपको बताते हैं कि श्रीराम मंदिर के लिए किस तरह का निमंत्रण पत्र भेजा रहा है।

श्रीराम मंदिर अयोध्या
इस निमंत्रण पत्र की शुरुआत यानी कवर पेज पर राम मंदिर का चित्र लगा हुआ है जिसमें दाईं ओर हनुमान जी बैठे हैं। इस कवर पर श्रीराम मंदिर अयोध्या लिखा हुआ है। कवर पर हनुमान की गदा भी दिखाई देती है जिस इस पत्रिका के लॉक के रूप में भी लगाई गई है। इस गदा को घुमाने से ये पत्रिका खुल जाती है। इस पत्रिका को एक भगवा रंग के कवर में रखकर दिया जा रहा है।

कुटुंब संग राम की तस्वीर
निमंत्रण पत्र को खोलने के बाद इसके प्रथम पेज पर प्रभु श्रीराम अपने कुटुंब यानी परिवार समेत दिखाई देते हैं। ये सुंदर सी तस्वीर ही आपका मन मोह लेगी। इस तस्वीर में प्रभु राम के अलावा माता जानकी, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न और परम भक्त हनुमान मौजूद हैं। निमंत्रण के दूसरे पृष्ठ पर अयोध्या की मिट्टी के बारे में अहम जानकारी दी गई है। इसमें लिखा है कि- ‘ऐसा माना जाता है कि अयोध्या की मिट्टी देवीय ऊर्जा से भरपूर है, यह भगवान श्रीराम और उनके जन्मस्थान के बीच के शाश्वत संबंध का प्रतीक है, जो पीढ़ी-दर पीढ़ी भक्तों के दिलों में श्रद्धा और भक्ति जगाती है, जो हर भक्त को इस भेंट के जरिए दी जाएगी।’

चौपाई, मिट्टी और तांबे का सिक्का
निमंत्रण के तीसरे भाग में राम चरित मानस की चौपाई एक कार्ड पर बनी हुई रखी गई है, साथ ही अयोध्या की मिट्टी कांच की छोटी शीशी में रखी हुई है और एक तांबे का सिक्का, जिसके एक तरफ अयोध्या मंदिर और दूसरी तरफ प्रभु श्रीराम की तस्वीर छपी है उसे भी रखा गया है।

Visited 98 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!