Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में बड़ी सियासी उठापटक, CM का इस्तीफे से इनकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। विधानसभा में आज बुधवार(28 फरवरी) को जमकर हंगामा हुआ। इस बीच BJP के 15 विधायकों को सदन से सस्पेंड कर दिया गया। CM सुक्खू के इस्तीफे को लेकर अटकलों का दौर भी सुबह से शुरू हो गया। इन अटकलों पर सीएम सुक्खू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विराम लगा दिया। इससे पहले राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से मुलाकात के बाद हिमाचल प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ समय से विधानसभा में जो घटनाक्रम चल रहा है उसकी जानकारी हमने राज्यपाल को दी है। राज्यसभा चुनाव में जो परिणाम आया, जो वर्तमान स्थिति है उसे देखें तो कांग्रेस को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस हमारी वजह से नहीं, अपनी वजह से संकट में है।’ इस बीच कांग्रेस के जिन 6 बागी विधायकों ने क्रास वोटिंग की उन्होंने पंचकुला में BJP प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की है।

इस्तीफे की बात को सीएम सुक्खू ने नकारा

हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैंने इस्तीफा नहीं दिया है। कांग्रेस सरकार पूरे 5 साल चलेगी। मैं योद्धा हूं और संघर्ष करना जानता हूं। ये प्रोपेगेंडा मेरे इस्तीफे को लेकर फैलाई जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम बजट में बहुमत साबित करेंगे। सीएम ने कहा कि जो BJP कह रही है कि हमारे विधायक उनके संपर्क में हैं, हम उन्हें गलत साबित करेंगे। हमारी सरकार पूरे 5 साल चलेगी। बीजेपी सदन में गलत कर रही है। बीजेपी के कुछ विधायक हमारे भी संपर्क में हैं।

 

 

 

 

Visited 37 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Kolkata के इस इलाके में बढ़ी चोरी की वारदातें, रोकने में पुलिस भी नाकाम

कोलकाता: शहर के एक इलाके में बीते कुछ दिनों से चोरी के मामले बढ़ गये है। जोड़ासांको थाना इलाके में बीते कुछ दिनों में चोरी आगे पढ़ें »

ऊपर