झारखंड में Hemant Soren ने CM पद से दिया इस्तीफा, नये मुख्यमंत्री का हुआ ऐलान

रांची: झारखंड में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह अब चम्पई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है। बता दें कि आज ED मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ भी कर रही है। पूछताछ के बीच हेमंत सोरेन राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा(JMM) की तरफ से ED अधिकारियों के खिलाफ SC-ST थाने में FIR भी दर्ज कराई गई। खबर लिखने तक सीएम हेमंत सोरेन को ED की टीम ने हिरासत में लिया है।

20 जनवरी को भी ED ने की थी पूछताछ

इससे पहले हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को इसी मामले में पूछताछ की गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि उस दिन पूछताछ पूरी नहीं हो पाई थी। उस दिन सोरेन से सात घंटे से अधिक वक्त तक पूछताछ की गई थी।

मुख्यमंत्री आवास के पास धारा 144 लागू

राजधानी रांची के मुख्य स्थानों और मुख्यमंत्री आवास के 100 मीटर के दायरे में सुबह नौ बजे से रात दस बजे तक धारा 144 लागू की गई है। यहां पर किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं है। बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। वहीं, भारी संख्या में पुलिस भी मौके पर है।

Visited 56 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!