गुजरात का सूर्य नमस्कार गिनीज बुक में हुआ दर्ज, 108 जगहों पर 4 हजार लोग हुए शामिल

पाटन: गुजरात के पाटन क्षेत्र से 30 किलोमीटर दूर मोडेरा गांव में निर्मित मोडेरा सूर्य मंदिर के साथ-साथ गुजरात के 108 स्थानों पर 4000 लोगों ने एक साथ सूर्य नमस्कार करके गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है। बता दें कि मोडेरा सूर्य मंदिर अपनी शिल्प कला और सुंदरता के लिए देशभर में लोकप्रिय है। नए साल के पहले दिन सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया और रिकॉर्ड दर्ज करके राज्य के नाम एक नई उपलब्धि दर्ज कराई है। इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

4000 लोगों द्वारा किए गए सूर्य नमस्कार का गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स (X) पर बधाई देते हुए लिखा है कि गुजरात में उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ 2024 का स्वागत किया है। 108 स्थान पर एक साथ सबसे अधिक लोगों ने सूर्य नमस्कार करने का गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि जैसा कि हम जानते हैं कि हमारी संस्कृति में 108 अंक का विशेष महत्व है। आयोजन स्थल में प्रतिष्ठित मोडेरा सूर्य मंदिर भी शामिल है, जहां कई लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए। यह वास्तव में सूर्य और हमारी सांस्कृतिक विरासत के प्रति प्रतिबद्धता का सच्चा प्रमाण है।

 

 

Visited 32 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!