अमेरिका में कोलकाता के फेमस भरतनाट्यम डांसर की गोली मारकर हत्या, PM मोदी से न्याय की गुहार

शेयर करे

सेंट लुइस: अमेरिका में कोलकाता के फेमस भरतनाट्यम डांसर की हत्या कर दी गई। बदमाशों ने अमरनाथ घोष की गोली मारकर हत्या कर दी। यह वारदात अमेरिका के मिसौरी के सेंट लुइस में हुआ है। बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार को सेंट लुइस में अज्ञात हमलावरों ने उनपर फायरिंग कर दी। जिससे उनकी मौत हो गई। इस हमले के बाद से एशियाई मूल के लोगों में दहशत हैं। उनके मौत की दुखद सूचना उनकी दोस्त और TV एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने दी। इसके बाद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मदद मांगी है।

 

अपने दोस्त के शव को अमेरिका से वापस लाने के लिए एक्ट्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मदद मांगी है। ‘साथ निभाना साथिया’ और ‘दिल दियां गल्लां’ की एक्ट्रेस ने शुक्रवार(01 मार्च) को एक्स पर कोलकाता के अपने दोस्त के बारे में एक लंबा नोट लिखा। दोस्त की मंगलवार शाम को अमेरिका में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि घोष अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे, उनकी मां की तीन साल पहले मृत्यु हो गई थी। वहीं उनके पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी।

 

‘वारदात को दबाने का प्रयास किया जा रहा’

एक्स पर एक पोस्ट में घोष की दोस्त और भारतीय टेलीविजन अभिनेता देवोलीना भट्टाचार्जी ने लिखा कि अमरनाथ घोष को पिछले मंगलवार की शाम को हत्या कर दी गई। उन्होने ये भी कहा, ‘ऐसा लगता है कि मामले को दबाने की कोशिश हो रही है। हत्याकांड की वजह का अबतक खुलासा नहीं हो सका है। आरोपियों की पहचान तक नहीं हुई है। शायद पुलिस इस केस पर इसलिए ध्यान नहीं दे रही है क्योंकि मौत का इंसाफ मांगने वाला उसका कोई अपना यहां मौजूद नहीं है।’ ऐसे में उसने भारत सरकार और विदेश मंत्रालय से इस मामले को उठाने की गुहार लगाई है। देवोलीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

कौन हैं अमरनाथ घोष ?

अमेरिका में नफरत की गोली का शिकार हुए अमरनाथ घोष कोलकाता के रहने वाले थे। वो चेन्नई में आर्ट टीचर थे। उनकी शुरुआती पढ़ाई और परवरिश कोलकाता में हुई थी। वो एक पॉपुलर भरतनाट्यम डांसर थे। वो पीएचडी कर चुके थे। घोष कला क्षेत्र कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स और कुचुपुड़ी आर्ट अकादमी चेन्नई के पूर्व छात्र थे। वो सेंट लुइस में वाशिंगटन विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ फाइन आर्ट्स (MFA) की पढ़ाई कर रहे थे।

कहां है घोष का शव ?

भट्टाचार्जी ने ये भी कहा कि अमेरिका में कुछ दोस्त उनके शव पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि उसका अंतिम संस्कार कर सकें। लेकिन इस बारे में कोई अपडेट नहीं मिल सका है। इस बीच शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने घोष के परिजनों और दोस्तों से अपनी संवेदना जताई हैं। भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने कहा कि वो पुलिस की जांच का अपडेट ले रहे हैं।

Visited 43 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

नई दिल्ली: हर साल 21 जून को इंटरनेशनल योग दिवस मनाते हैं। हमारे ऋषियों-मुनियों द्वारा योग को विकसित किया गया
कोलकाता : मेट्रो रेलवे द्वारा चलाये जा रहे स्पेशल नाइट मेट्रो के समय को 20 मिनट कम कर दिया गया
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास 17 जून को हुए ट्रेन हादसे ने देशवासियों को झकझोर कर रख
कोलकाता : अगले दो से तीन घंटों में कोलकाता में हल्की बारिश होने वाली है। शहर के अधिक हिस्सों में
पटना: नीट पेपर लीक मामला पूरे देशभर में छाया हुआ है। बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने बड़ा दावा
कोलकाता : मानसून दस्तक देने वाला है। इससे पहले इसे लेकर तैयारियों को पूरा करने का निर्देश शहरी विकास तथा
कोलकाता: मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर लोगों का भरोसा खत्म हो गया है। पिछले कुछ दिनों से बारिश का पूर्वानुमान
पटना: नीतीश सरकार को पटना हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाए जाने के नीतीश
नोएडा: देश के उत्तरी हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। नोएडा में अलग-अलग जगहों पर बीते मंगलवार को 14
कोलकाता: बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन डेबरा में पुलिस कस्टडी में BJP कार्यकर्ता की मौत हुई थी।
कोलकाता: दक्षिण बंगाल के अधिकांश हिस्सों में आज सुबह से ही आसमान में बादल मंडरा रहा है। धूप नहीं होने
नई दिल्ली: NEET परीक्षा को लेकर दायर कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान काउंसलिंग रोकने और तत्काल
ऊपर