Bengaluru Blast: CCTV फुटेज से हुई आरोपी की पहचान, देखें कैसे रेस्टोरेंट में घुसा संदिग्ध

बेंगलुरु: शहर के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार(01 मार्च) को हुए ब्लास्ट से हड़कंप मच गया। पहले सिलेंडर ब्लास्ट की आशंका जताई गई, लेकिन बाद में पता चला कि ये IED ब्लास्ट था। वहीं अब इस धमाके में जांच तेज होने के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया। फिलहाल बेंगलुरु पुलिस इस केस में एक शख्स से पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस शख्स ने इस घटना को अंजाम दिया वो कर्नाटक के दक्षिण कन्नडा जिले का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस की जांच अभी भी जारी है।

AI के जरिए आरोपी का चेहरा पहचाना गया

बता दें कि बेंगलुरु के व्हाइट फील्ड इलाके में ITPL रोड पर स्थित मशहूर रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को धमाका हो गया। वहीं इस मामले में UAPA अधिनियम, 1967 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को बताया था कि आरोपी के बारे में कई सुराग मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक, आरोपी की उम्र 30 से 35 साल बताई जा रही है। AI के जरिए फैस रिकॉगनिशन सॉफ्टवेयर की मदद से आरोपी का चेहरे की पहचान कर ली गई है। हैरानी की बात ये भी है कि इस आरोपी ने ब्लास्ट करने से पहले कैफे में रवा इडली का कूपन भी लिया था।

धमाके के लिए लगाया था टाइमर

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक कैफे के पास एक बैग पेड़ के पास रखकर चला गया और बम विस्फोट हो गया। उसने धमाके के लिए टाइमर लगा रखा था। यह कम तीव्रता का विस्फोट है। वह आया और बस से उतर गया। ये भी खबर है कि उसका सारा चेहरा CCTV में कैद हो गया है। वहीं सीएम सिद्धारमैया ने कहा है कि यह एक तात्कालिक विस्फोट बताया जा रहा है। हमें अधिक जानकारी सामने आने के लिए जांच का इंतजार करना होगा। उन्होंने कहा है कि आरोपी को सजा दी जाएगी।

इस तरह से हुई पूरी घटना

प्राप्त जानकारी के अनुसार कैफे सुबह 6 बजे खुला था। इसके बाद हर दिन की तरह लोग कैफे पर आ रहे थे। इसी बीच सुबह 11.30 बजे आरोपी भी कैफे पर पहुंचा। आरोपी ने 11.38 बजे सिंगल प्लेट रवा इडली ऑर्डर किया। इसके बाद 11.44 पर आरोपी वाश बेसिन के पास पहुंचकर उसका क्लोसेट खोला और बैग रख दिया। सुबह 11.45 बजे आरोपी कैफे से निकल गया। आरोपी के निकलने के करीब एक घंटे बाद 12.55 से 12.56 के बीच ब्लास्ट की घटना हुई।

Visited 34 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

UPSC Exam 2024: ICSI CS 2024 June परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली: जिन उम्मीदवारों ने UPSC आईएस, आईएसएस के लिए अप्लाई किया है वे सभी ध्यान दें। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने भारतीय आर्थिक आगे पढ़ें »

केरल: नदी में पाई गई सैकड़ों मरी हुई मछलियां, जल प्रदूषण ने ली जान

Raja Ram Mohan Roy: वो महान शख्सियत जिन्होंने ‘सती प्रथा’ को हमेशा के लिए किया खत्म

विज्ञापन मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट से BJP को नहीं मिली राहत…

कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, साल 2010 के बाद बंगाल में बने सभी OBC सर्टिफिकेट रद्द

डेढ़ घंटे में उड़ाए 48 हजार रुपए, पुणे हिट एंड रन केस में खुलासा

पति से झगड़े के बाद महिला ने अपनी 3 साल की बेटी को मार डाला…इसके बाद शव को लेकर…

‘बंगाल में BJP की 30 सीटें आते ही टूट जाएगी TMC’, कांथि में बोले अमित शाह

कोलकाता में बांग्लादेश के सांसद की संदिग्ध मौत, 13 मई से थे लापता

kolkata: मेट्रो में यात्रा करना हुआ आसान, अब UPI से कर सकते हैं भुगतान

ऊपर