संदेशखाली मामला: कोर्ट ने शेख शाहजहां को 13 अप्रैल तक ED हिरासत में भेजा

कोलकाता: संदेशखाली में ED अधिकारियों पर हमला करने के मामले में शेख शाहजहां की मुश्किलें बढ़ गई है। कोर्ट ने निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां को 13 अप्रैल तक ED हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले आज सोमवार(01 अप्रैल)  को ED ने निलंबित TMC नेता शेख शाहजहां को कोलकाता के सत्र न्यायालय में पेश किया। रविवार को ईडी ने जमीन हड़पने के मामले में शेख शाहजहां से पूछताछ की । साथ ही ED की टीम शाहजहां से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच भी कर रही है। ईडी ने शाहजहां के खिलाफ दो प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज कीं। एक ECIR राशन (पीडीएस) भ्रष्टाचार के संबंध में था, जिसका स्रोत बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक द्वारा लिखे गए एक पत्र में पाया गया था।
जबकि दूसरा ECIR निर्यात-आयात से जुड़े गैरकानूनी लेनदेन के संबंध में दायर किया गया था। इस ECIR में जबरन जमीन अधिग्रहण का भी आरोप है। ईडी सूत्रों के अनुसार , शाहजहां से शनिवार को दूसरे ECIR के संबंध में पूछताछ की गई, जिसमें जमीन हड़पने का आरोप शामिल था।
Visited 63 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Election 2024: क्या है अमेरिका का इन्हेरिटेंस टैक्स, जिसे लेकर सैम पित्रोदा और कांग्रेस को घेर रही BJP

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस एक और नए विवाद में फंस गई है। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम आगे पढ़ें »

ऊपर