बच्ची की भोजन नली में फंसा सिक्का, महज 90 सेकेंड में हुई सर्जरी

नई दिल्ली: डेढ़ साल की बच्ची को बचाने के लिए दिल्ली के निजी अस्पताल में डॉक्टरों ने कमाल कर दिया। बच्ची के भोजन की नली में एक रुपये का सिक्का फंस गया था। जिसे डॉक्टरों की टीम ने महज 90 सेकेंड में सफल सर्जरी कर बाहर निकाल दिया। डॉक्टरों के लिए यह बेहद चुनौतीपूर्ण केस था। फिलहाल बच्ची की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

बच्ची को सांस लेने में हो रही थी परेशानी

बता दें कि दिल्ली में मोती बाग इलाके में रहने वाली बच्ची को सबसे पहले इलाज के लिए दक्षिण दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां डॉक्टर इस सिक्के को निकालने में नाकाम रहे। जिसके बाद उसे फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच, बच्ची के चेहरे, गर्दन, छाती में सूजन हो गई थी और उसे सांस लेने में भी कठिनाई हो रही थी।

कम समय में बहुत कुछ करना था

जानकारी के मुताबिकपूरी सर्जरी केवल 90 सेकेंड में पूरी हुई। एंडोस्कोपी प्रक्रिया में रैट टूथ फोरसेप की मदद से बच्ची की फूड पाइप में फंसा सिक्का सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया। बता दें कि इस फोरसैप का उपयोग टिश्यू तथा अन्य बाहरी पदार्थों को निकालने के लिए किया जाता है।

Visited 34 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वाले हमलावरों की तस्वीर आई सामने

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 3 राउंड ओपन फायरिंग हुई है। भारी सिक्योरिटी के बावजूद सुबह आगे पढ़ें »

सलमान खान के घर फायरिंग, पिता सलीम खान ने दिया ये बयान

कोलकाता: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान काफी समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी तक कोई बड़ा फैसला नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर