तूफान ‘मिचौंग’ से समुद्र बना चेन्नई, कागज की तरह बही कार, बारिश से बुरा हाल

चेन्नई: देश के दक्षिणी भागों में तूफान ‘मिचौंग’ का असर दिखने लगा है। इसकी वजह से तमिलनाडु में राजधानी चेन्नई समेत कई शहरों में भारी बारिश से तबाही मची हुई हुई है। बारिश से लबालब शहर भरा हुआ है। सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा है। ऐसे में लोगों को आने जाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। माना जा रहा है कि तूफान मिचौंग के चलते आज और कल का दिन काफी मुश्किल भरे हो सकते हैं, ऐसे में सरकार के साथ ही प्रशासन भी पूरी तरह से सतर्क है। सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें और कई वीडियोज सामने आए हैं, जिसमें तूफान का असर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, सड़के अगर कुछ दिखाई दे रहा है तो वो सिर्फ पानी है।

पानी से लबालब हुआ एयरपोर्ट

एयरपोर्ट के अंदर चारों तरफ पानी भरा है, तेज हवाओं और भारी बारिश के चलते कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। एयरपोर्ट के अंदर इस मंजर को देखकर आप अंदाजा लगा सकते है बारिश की रफ्तार कैसी होगी। अंदर खड़ी बसें पानी में हैं तो वहीं प्लाइट के पहिए भी पानी में डूब गए हैं।

पत्तों की तरह पानी में बह रही कारें

उधर चेन्नई के निचले इलाकों के साथ ही शहर की पॉश कॉलोनियों का भी बुरा हाल है। बिल्डिंग के चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। आस पास खड़ी सभी कारें पानी में पत्तों की तरह बह कर एक दूसरे से टकरा रही हैं।

 

लोगों को घरों से बाहर न निकलने की अपील

हालात को देखते हुए राज्य सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। NDRF की कई टीमें तेैनात की गई हैं जो लोगों की मदद कर रही है। सरकार ने संवेदनशील इलाके में रह रहे लोगों की मदद के लिए आपदा कर्मियों को तैनात किया है। साथ ही लोगों के लिए राहत केंद्र भी बनाए गए हैं। सरकार ने प्रसाशन को जरूरतमंद लोगों के लिए हर संभव मदद के पहुंचाने का निर्देश जारी किया है।

उधर चेन्नई के मौसम विज्ञान के मुताबिक चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में खासतौर पर चेतावनी जारी की गई है। साथ ही लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की गई है। वहीं पीएम मोदी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने प्रभावित राज्यों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Visited 33 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर