Arvind Kejriwal : ईडी कस्टडी में घर का खाना खा रहे केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी की रिमांड में भेज दिया गया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को 28 मार्च तक अरविंद केजरीवाल की रिमांड दी है। इस दौरान, अरविंद केजरीवाल से गहन पूछताछ होगी। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि डिजिटल डिवाइस से मिले डेटा और जांच से जुड़े दूसरे मटेरियल से आमना-सामना कराने,आबकारी घोटाले में उनकी भूमिका के बारे में गहन जांच के लिए, अपराध से अर्जित बाकी आय का पता लगाने के लिए अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक की कस्टडी में भेजा जा रहा है।

पूछताछ की रिकॉर्डिंग होगी

राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल से पूछताछ ऐसी जगह पर होगी जहां सीसीटीवी कवरेज हो। सीसीटीवी फुटेज को संरक्षित रखा जाए। शाम 6 से 7 बजे के बीच अरविंद केजरीवाल अपने दो वकीलों से आधे घंटे तक मुलाकात कर पाएंगे। इस दरमियान वो अपने घरवालों सुनीता केजरीवाल और बिभव कुमार से भी आधे घंटे मिल पाएंगे।

अरविंद केजरीवाल को मिलेगी स्पेशल डाइट

अरविंद केजरीवाल ने हाई ब्लड शुगर का हवाला देते हुए कुछ दवाइयों और स्पेशल डाइट (घर के बने खाने) की मांग की थी। कोर्ट ने इस मांग को मंजूर करते हुए कहा कि उन्हें जरूरी दवाइयां और डॉक्टर की ओर से बताया गया खाना उपलब्ध कराया जाए। अगर ईडी वो खाना उपलब्ध नहीं करा सकती तो फिर घर का खाना उन्हें दिया जाए।

 

Visited 40 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर