सूरत में आठवीं की छात्रा को क्लासरूम में आया हार्ट अटैक

सूरत : हार्ट अटैक के मामले इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि यकीन करना मुश्किल हो रहा है। खासकर कम उम्र के लोगों में मामले बहुत ज्यादा देखे जा रहे हैं। अब छोटे बच्चों में भी हार्ट अटैक से मौत की खबरे सामने आ रही हैं। एक चौंकाने वाला मामला गुजरात के सूरत से आया है, जहां गुरुवार 28 सितंबर को एक छात्रा क्लास रूम बेहोश हो गई। टीचर ने तुरंत प्रिंसिपल को सूचित किया और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।बताया जा रहा है कि छात्रा की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है। छोटे बच्चों में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत होना चिंता का विषय बन गया है। नया मामला हाल के महीनों में राज्य भर में युवाओं की अचानक हुई मौतों के बढ़ते रहस्य को और बढ़ा देता है। इससे पहले एक दुखद घटना में, 22 सितंबर में लखनऊ में कक्षा 9 के एक छात्र की संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से क्लास में गिरने से मृत्यु हो गई। ऐसा ही एक मामला जुलाई में राजकोट शहर स्थित एक स्कूल में सोमवार को 17 वर्षीय एक छात्र क्लास में गिर गया और दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर