3300 किलो ड्रग्स…2000 करोड़ कीमत..पाकिस्तान से कनेक्शन, गुजरात में पकड़ी गई सबसे बड़ी खेप

अहमदाबाद: बॉर्डर पार से होने वाली ड्रग्स तस्करी को रोकने के लिए गुजरात में नौसेना ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। भारतीय नौसेना ने एक विशेष ऑपरेशन के दौरान एक पाल वाली नौका से नशीली दवाओं की सबसे बड़ी खेपों में से एक जब्त की है। नौसेना ने गुजरात के तट से ये ड्रग्स जब्त की है। यह नाव संदिग्ध पाकिस्तान तस्कर चला रहे थे।

आज बुधवार(28 फरवरी) को अधिकारियों ने कहा कि भारतीय नौसेना ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के समन्वय से समुद्र में लगभग 3,300 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ ले जा रहे एक संदिग्ध पाल वाली नौका (डाऊ) को पकड़ा। जब्त किए गए नशीले पदार्थों के भंडार पर “प्रोड्यूस इन पाकिस्तान” लिखा हुआ था। इसमें 3,089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथमफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन था- जो हाल के दिनों में पकड़े गए ड्रग्स के मात्रा के मामले में अब तक का सबसे बड़ा खेप है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स का मूल्य 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की बताई जा रही है।

पाकिस्तानी होने का शक

पकड़ी गई नाव और चालक दल के साथ प्रतिबंधित सामग्री को भारतीय बंदरगाह पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सौंप दिया गया। चालक दल में पांच सदस्य पर शक है कि वह पाकिस्तानी हैं। संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने और नशीले पदार्थों की उत्पत्ति और गंतव्य का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

ड्रग्स के खिलाफ सख्त अधिकारी
अधिकारी ने कहा, “कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ भारतीय नौसेना की समन्वित प्रतिक्रिया देश के समुद्री पड़ोस में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ हमारे दृढ़ रुख को दर्शाती है।” अदन की खाड़ी और अरब सागर में चल रही समुद्री सुरक्षा स्थिति के जवाब में भारतीय नौसेना ने भी विशेष बलों की तैनाती की है

अरब सागर में तैनात विषेश बल
अधिकारियों ने कहा कि नौसेना ने क्षेत्र में समुद्री डकैती रोधी अभियानों को जारी रखने के लिए अरब सागर में सी-130 विमानों से पैराड्रॉपिंग करके विशेष बलों की तैनाती की है।

Visited 45 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

कोलकाता : आज की बिजी लाइफ में महिलाएं अपनी त्वचा का ध्यान पूरी तरह से नहीं रख पाती। ऐसे में प्रकृति प्रदत्त साधनों का प्रयोग आगे पढ़ें »

ऊपर