West Bengal Weather: आने वाले दिनों में बंगाल में और बढ़ेगा तापमान, इन जिलों में होगी छिटपुट बारिश

कोलकाता: बंगाल के कई जिलों में हल्की बारिश के बाद से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसकी वजह से ठंड पड़नी कम हो गई है। आज यानी सोमवार(05 जनवरी) से दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी। जबकि कुछ जिलों में आज और कल यानी मंगलवार तक हल्की बारिश की आशंका जताई गई है।

उत्तर बंगाल के दिनाजपुर और मालदा को छोड़कर सभी जिलों में मुख्य रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिण बंगाल की बात करें तो यहां अधिकांश जिलों में सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। बाद में दिन में, गंगा और तटीय बंगाल में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दक्षिण बंगाल के कई जिलों में सोमवार और मंगलवार को बारिश होने का अनुमान है। इसके बाद तापमान में भी बढ़ोतरी होगी।

पहाड़ी इलाकों में कैसा रहेगा मौसम ?

दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में आज ओलावृष्टि होने की संभावना है। दार्जिलिंग के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में आज और कल हल्की बर्फबारी हो सकती है। बंगाल के अन्य हिस्से बीरभूम, मुर्शिदाबाद, नदिया और उत्तर 24 परगना में हल्की बारिश की संभावना है। मंगलवार को पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर और दक्षिण चौबीस परगना जिलों में बारिश की संभावना अधिक है। यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

अगले 4 दिनों में बढ़ेगा तापमान

बुधवार और गुरुवार के बीच राज्य में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। उत्तर बंगाल में मंगलवार से शुक्रवार तक तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि 5 फरवरी तक तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा। इस मौसम में कोलकाता में तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से नीचे जाने की कोई संभावना नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर