आ​ज से शुरू होगी माध्यमिक परीक्षा, करीब 10 लाख परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

कुल परीक्षार्थी : 9,23,013

छात्रों की संख्या : 4,05,994

छात्राओं की संख्या : 5,17,019

कुल परीक्षा केंद्र : 2675

 

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : आज यानी शुक्रवार से माध्यमिक की परीक्षा चालू हो रही है जिसमें लगभग 10 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। 12 फरवरी तक परीक्षा चलेगी। मध्य शिक्षा पर्षद के प्रेसिडेंट रामानुज गांगुली ने बताया कि परीक्षा के लिये आज सुबह 8.30 बजे से परीक्षा केंद्रों के गेट खोल दिये जायेंगे, सुबह 9.45 बजे प्रश्नपत्र परीक्षार्थियों को दिया जायेगा और दोपहर 1 बजे तक परीक्षा चलेगी। प्रश्नपत्र पढ़ने के लिये स्टूडेंट्स को 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया है। स्टूडेंट्स को अपने साथ एडमिट कार्ड, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और एग्जाम बोर्ड ले जाना होगा। माध्यमिक की परीक्षा को लेकर राज्य सरकार ने हर तरह से इंतजाम की है। कंट्रोल रूम से लेकर परिवहन व्यवस्था दुरुस्त की गयी है। स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिये परिवहन विभाग की ओर से विशेष इंतजाम किये गये हैं। माध्यमिक परीक्षा के लिये हर बार की तरह इस बार भी स्पेशल बसें चलायी जायेंगी। इसके साथ ही स्पेशल ट्राम चलाने की व्यवस्था भी की गयी है।

Visited 35 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections 2024 : …तो क्या आसनसोल में पवन सिंह और अक्षरा सिंह भाजपा की …

- कल जारी हो सकती है दूसरी सूची कोलकाता : पवन सिंह द्वारा आसनसोल के भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नाम वापस लिये जाने के बाद आगे पढ़ें »

NIA Raid In Bengaluru: लश्कर मॉड्यूल से जुडे़ तार, 7 राज्यों में NIA की छापेमारी

बेंगलुरु: बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कैफे में ब्लास्ट को अंजाम दिया है, उनके तार लश्कर मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं। कर्नाटक आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!