Aviation News अब कोलकाता से जयपुर, चेन्नई के साथ इन जगहों पर जाना है तो …

काफी दिनों से यात्रियों की थी डिमांड

छोटे सेक्टर में भी अब बिजनेस क्लास सीट उपलब्ध कराएगी एयरलाइंस

कोलकाता : कोलकाता से जयपुर व चेन्नई समेत कई सेक्टरों में उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी होने वाली है। अब विंटर शेड्यूल समाप्त हो गया है। समर शेड्यूल में इनकी शुरुआत होने वाली है। इनमें एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से 2 मार्च से जयपुर और चेन्नई सेक्टर के लिए उड़ानों की शुरुआत होने जा रही है। इसके साथ ही अहमदाबाद तथा वाराणसी आदि के लिए भी एयरलाइंस जल्द ही उड़ानों की घोषणा कर सकती है। ट्रैवेल एजेंट्स एसोसियेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के सेक्रेटरी व एयरकॉम ट्रैवेल्स के चेयरमैन अंजनी धानुका ने बताया कि काफी दिनों से इन उड़ानों की यात्रियों द्वारा मांग की जा रही थी। जयपुर के लिए कोलकाता से अन्य एयरलाइंस इंडिगो की भी उड़ान है जो कि सुबह के 11 बजे की है लेकिन कोलकाता के यात्रियों को सुबह-सुबह जयपुर के लिए उड़ान चाहिए थी।

यह मांग एयर इंडिया एक्सप्रेस ने पूरी कर दी है। पहले इस सेक्टर में गो एयर सुबह 5.55 बजे उड़ान संचालित करती थी जो कि अब बंद है। इसी समय यानी कि 6 बजे अब एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा उड़ान को संचालित किया जाएगा।

टू टायर सिटी के लिए भी उड़ानों में बिजनेस क्लास सीटें उपलब्ध

इस बारे में ट्रैवेल एजेंट ने बताया कि अक्सर कई यात्रियों को इकोनॉमी क्लास की सीटों में सफर नहीं करना होता था। कई बार मोटापे या अन्य कारण से उन्हें बिजनेस क्लास की सीटें चाहिए थी। अब उनकी यह मांग पूरी हो गयी है। अब टू टायर सिटी में भी एयरलाइंस बिजनेस क्लास की सीटें उपलब्ध करा रही है। इसके अलावा कोलकाता से अंतरराष्ट्रीय सेक्टर में काठमांडू व अन्य स्थानों को भी जल्द से जल्द जोड़ने का एयरलाइंस का प्लान है। अभी हाल ही में अलाइंस एयर ने भी कोलकाता से वाराणसी के लिए उड़ानों की शुरुआत की है। इसके लिए एयरलाइंस एटीआर 72 एयरक्राफ्ट को संचालित कर रही है। यह सप्ताह में 4 दिन उड़ानों को संचालित कर रही है।

एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 50 हजार

कोलकाता एयरपोर्ट इन दिनों यात्रियों की संख्या 50 हजार के आसपास है। इनमें कोलकाता से घरेलू क्षेत्रों में जाने वालों की संख्या 22 हजार से लेकर 24 हजार तक है जबकि अन्य घरेलू क्षेत्र से यहां आने वाले यात्रियों की संख्या 23 हजार से लेकर 25 हजार के बीच रह रही है। वहीं कोलकाता एयरपोर्ट से आने व जाने वाले घरेलू उड़ानों की कुल संख्या 312 है। 45 उड़ानों को विभिन्न अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में आने व जाने के लिए संचालित किया जाता है। इससे कुल 6000 से 6500 यात्री विभिन्न अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए आवाजाही करते हैं। कोलकाता से आने व जाने वाले उड़ानों की संख्या में अभी और इजाफा होने जा रहा है।

 

 

Visited 18 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

Watch Video : बगैर ड्राइवर ट्रेन पहुंच गई पंजाब !

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी अचानक पठानकोट की ओर चल पड़ी। यह ट्रेन ढलान के कारण बिना ड्राइवर के आगे पढ़ें »

ऊपर