Election 2024: पहला चरण..3 सीटों पर वोटिंग, किन जिलों में कितने केंद्रीय बल ? EC ने दी जानकारी

Fallback Image

कोलकाता: बंगाल में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा। बंगाल के अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश में भी 7 चरणों में चुनाव होने हैं। 19 अप्रैल को बंगाल के पहले चरण का मतदान उत्तर बंगाल से शुरू हो रहा है। पहले चरण का मतदान जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार जिले में है। उससे पहले राज्य में केंद्रीय बलों की संख्या बढ़ाई जा रही है। बता दें कि केंद्रीय बलों की 27 और कंपनियां 1 अप्रैल को राज्य में पहुंचेंगी। चुनाव आयोग पहले चरण के लिए 25 केंद्रीय बलों की कंपनियों की तैनाती करने जा रहा है।

इन जिलों में तैनात होंगी CAPF की कंपनियां

केंद्रीय बलों की 27 और कंपनियां 1 अप्रैल को राज्य में आने वाली हैं। चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए 25 कंपनी फोर्स तैनात की है। आयोग के मुताबिक, पहले दौर के मतदान में कूचबिहार में केंद्रीय बलों की 12 कंपनियां होंगी। 6 कंपनियों को अलीपुरद्वार में तैनात किया जाएगा। जलपाईगुड़ी में 7 कंपनी फोर्स को निष्पक्ष चुनाव के लिए लगाया जाएगा। इसके अलावा, आयोग सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट में केंद्रीय बलों की 2 कंपनियां तैनात कर रहा है।

ये भी पढ़ें: कोलकाता एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, दो विमानों के पंख आपस में टकराए

CRPF की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अगले गुरुवार से फोर्स की स्थिति और मूवमेंट की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी जाएगी। सुबह 10 बजे तक फोर्स से संबंधित रिपोर्ट गृह मंत्रालय को ईमेल से भेजनी होगी।

 

Visited 66 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

अगर त्वचा के लिए चाहते हैं प्राकृतिक निखार तो करें ये उपाय

कोलकाता : आज की बिजी लाइफ में महिलाएं अपनी त्वचा का ध्यान पूरी तरह से नहीं रख पाती। ऐसे में प्रकृति प्रदत्त साधनों का प्रयोग आगे पढ़ें »

ऊपर