Election 2024: आज BJP जारी कर सकती है 5वीं लिस्ट, बंगाल में इन चेहरों पर लगेगी मुहर ?

कोलकाता : आ​ज यानी रविवार को BJP पश्चिम बंगाल के लिये बाकी 23 उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इससे पहले BJP ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, लेकिन पवन सिंह के आसनसोल से नाम हटाये जाने के बाद अब 23 उम्मीदवारों की घोषणा आज हो सकती है। इसके लिये शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चुनावी कमेटी की बैठक हुई जिसमें पश्चिम बंगाल से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार व विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी पहुंचे थे। पार्टी सूत्रों के अनुसार, पूर्व विदेश सचिव हर्षवर्द्धन शृंग्ला शनिवार को भाजपा में शामिल होने वाले थे, लेकिन अब तक शामिल नहीं हुए हैं। बताया जा रहा है कि राजू बिस्ट का टिकट वहां से फाइनल है। इसी कृष्णनगर से राज घराने की अमृता राय के नाम पर मुहर लगनी तय है। वहीं तमलुक से पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय का नाम चर्चा में है जबकि मिदनापुर से सांसद दिलीप घोष की सीट बदली जा सकती है। मिदनापुर से पूर्व आईपीएस भारती घोष को मौका मिल सकता है। दिलीप घोष को बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट मिलने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: जेल से अरविंद केजरीवाल चला रहे दिल्ली की सरकार, मंत्रालय को दिया ऑर्डर

बर्दवान पूर्व से विधायक असीम सरकार का नाम चर्चा में है तो वहीं बीरभूम से पूर्व आईपीएस देवाशिष धर का नाम है। डायमण्ड हार्बर से विधायक अग्निमित्रा पॉल का नाम चर्चा में है तो उत्तर कोलकाता से तापस राय व बैरकपुर से अर्जुन सिंह के नाम हैं। श्रीरामपुर से कबीर शंकर बोस का नाम है तो आसनसोल में जितेंद्र तिवारी का नाम चर्चा में है। बहरहाल आसनसोल पर पेंच फंसा हुआ है।

Visited 40 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

Bally Bridge: बाली ब्रिज से युवक ने नदी में लगा दी छलांग

हावड़ा: जिले के बाली ब्रिज से एक युवक ने नदी में छलांग लगा दी। यह घटना बुधवार(24 अप्रैल) सुबह की है। युवक की पहचान अजीत आगे पढ़ें »

ऊपर