नहीं रहें Rio Kapadia का निधन, फिल्मों में निभाए यादगार रोल

मुंबई : बॉलीवुड से एक और दुखद खबर सामने आई है। एक्टर रियो कपाड़िया का निधन हो गया है। 66 की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया, जिससे इंडस्ट्री में शोक की लहर फैल गई है। रियो कई बड़ी फिल्मों में दिखे और वो एक जाना पहचाना चेहरा थे। वहीं टेलिविजन पर भी उन्होंने खूब काम किया। लिहाजा उनके जाने से उनके फैंस काफी निराश है। फैमिली और करीबियों ने उनके निधन की पुष्टि कर दी है। 14 सितंबर की दोपहर साढ़े 12 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। हालांकि अचानक ही रियो की की मौत कैसे हुई इसके कारणों का पता नहीं चला है। क्या वो बीमार थे या फिर किसी हादसे का शिकार हुए इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। साथ ही बताया है कि उनका अंतिम संस्कार कल यानि कि 15 सितंबर को किया जाएगा। अंतिम संस्कार सुबह 11 बजे शिव धाम शमशान भूमि गोरेगांव में होगा। परिवार की तरफ से ये पूरी जानकारी दी गई है।
कई हिट फिल्मों में आए नजर
रियो कपाड़िया के करियर की बात करें तो हैप्पी न्यू ईयर, मर्दानी, दिल चाहता है, चक दे इंडिया जैसी शानदार फिल्मों में दिखे और लोगों ने उनके काम को काफी पसंद भी किया था। इन्हीं फिल्मों ने उन्हें असल पहचान भी दिलवाई। चक दे इंडिया में जहां वो कमेंटेटर की भूमिका में थे तो वहीं मर्दानी में कमिश्नर का रोल उन्होंने बखूबी निभाया, यानि बड़े पर्दे पर वो खूब छाए रहे। हालांकि सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी उन्होंने यादगार काम किया।
टीवी पर भी खूब किया काम
छोटे पर्दे की दुनिया से भी रियो जुड़े रहे और उन्होंंने यहां भी अपनी अलग पहचान बनाई। दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद भी किया। इसके अलावा वो सपने सुहाने लड़कपन के जैसे सीरियल का भी हिस्सा बने और टेलिविजन की दुनिया का भी जाना-माना चेहरा बन गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर