IND W Vs ENG W: अंतिम ओवर में महिला-ए टीम ने किया कमाल, इंग्लैंड को 3 रन से दी मात

मुंबई : भारत की महिला ए टीम ने बुधवार को यहां तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड महिला ए टीम पर तीन रन की रोमांचक जीत हासिल की। वानखेड़े स्टेडियम में जीत के लिए 135 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम उप कप्तान होली आर्मिटेज (52 रन) और विकेटकीपर बल्लेबाज सेरेन स्माले (31 रन) के बीच चौथे विकेट के लिए 70 रन की भागीदारी की बदौलत पूरी तरह से नियंत्रण में दिख रही थी लेकिन भारत ने वापसी करते हुए उसे लगातार झटके देकर करीबी जीत दर्ज की। इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 131 रन बनाये। काश्वी गौतम (23 रन देकर दो विकेट) ने 18वें ओवर में स्माले और इस्सी वोंग (02) को आउट कर भारत के लिए वापसी का दरवाजा खोल दिया। इससे अंतिम ओवर में इंग्लैंड को 13 रन की दरकार थी जिसमें श्रेयंका पाटिल (26 रन देकर दो विकेट) ने पहली ही गेंद पर पांच अतिरिक्त (वाइड) रन दे दिये लेकिन फिर भी भारत तीन रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा।

41 गेंद में बनाये 52 रन

बता दें क‌ि भारतीय महिला ए टीम ने बड़ा स्कोर नहीं बनाया और मैदान पर भी काफी गलतियां कीं। आर्मिटेज ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए मैच में सर्वाधिक 41 गेंद में 52 रन बनाये जिसमें तीन चौके और एक छक्का जड़ा था। आर्मिटेज और स्माले ने कई अच्छे शॉट लगाये और विकेटों के बीच तेज भागकर भारतीय क्षेत्र रक्षकों को दबाव में रखा। पाटिल ने भारत ए को पहला विकेट दूसरे ओवर में ग्रेस स्क्रिवेंस (07) के रूप में दिलाया। मन्नत कश्यप (21 रन देकर एक विकेट) ने मैडी विलियर्स (20 रन) और प्रकाशिका नायक ने फ्रेया केम्प (एक रन) को आउट किया। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाये। दिशा कसात ने 32 गेंद में तीन चौकों की मदद से 25 रन की पारी खेली। उनके अलावा वृंदा दिनेश और जी दिव्या ने 22-22 रन का योगदान दिया। धीमी पिच पर भारतीय टीम रन गति को बढ़ा नहीं सकी। इंग्लैंड की कपतान चार्ली डीन ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट झटके जबकि केम्प ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। वोंग, लॉरेन फाइलर और कर्स्टी गोर्डन ने एक एक विकेट लिया।

 

Visited 41 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Airport आज रहेगा बंद !

कोलकाता : आज मंगलवार को भी कोलकाता एयरपोर्ट का रन वे आधे घंटे के लिए बंद रहेगा। मेट्रो रेलवे को बारासात मेट्रो लाइन का ड्रोन आगे पढ़ें »

Apple पर EU ने लगाया 2 अरब डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

लंदनः यूरोपीय संघ ने एप्पल के खिलाफ लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का प्रतिस्पर्धारोधी जुर्माना लगाया। अमेरिकी कंपनी पर दूसरे प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अपनी संगीत स्ट्रीमिंग आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!