गौतम अडानी से Uber CEO की मुलाकात, बढ़ेगी इलेक्ट्रिक कारों की रफ्तार ?

नई दिल्ली: अदानी ग्रुप अपनी इलेक्ट्रिक पैसेंजर कारों को पेश करने के लिए UBER के साथ एक साझेदारी पर काम कर रहा है। इस साझेदारी में उबर सेवाओं को अदानी वन के तहत लाने की योजना है, जिसे 2022 में लॉन्च किया गया था। भारत दौरे पर आए उबर के CEO दारा खोसरोशाही ने 24 फरवरी को अदानी ग्रुप के प्रेसिडेंट गौतम अदानी से मुलाकात की।

अदानी ने एक्स पर पोस्ट किया

मुलाकात के बाद गौतम अदाणी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि Uber के CEO @dkhos के साथ दिलचस्प बातचीत। भारत में उबर के विस्तार के लिए उनका अप्रोच वास्तव में प्रेरणादायक है, खासकर भारतीय ड्राइवरों के उत्थान के लिए उनकी प्रतिबद्धता के लिए मैं दारा और उनकी टीम के साथ भविष्य के सहयोग के लिए उत्साहित हूं! #UberIndia

Uber ने क्या कहा?

Uber के CEO ने कहा कि उन्होंने “बिल्कुल शानदार बातचीत” के लिए नाश्ते पर पोर्ट-टू पॉवर ग्रुप के प्रमुख से मुलाकात की। उन्होंने भारत में EV परिवर्तन में तेजी लाने के लिए मोबिलिटी सर्विस प्रोवाइडर की प्रतिबद्धता के बारे में भी बात की।

उबर सर्विस फुली इलेक्ट्रिक बनाने की योजना

उबर ने 2040 से पहले अपने वाहनों के पूरे बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहनों से बदलने की अपनी योजना की घोषणा की है। जीरो-एमिशन मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में, उबर ने दिल्ली में अपनी पर्यावरण के अनुकूल ईवी सर्विस, उबर ग्रीन लॉन्च की है।

अदानी ग्रुप का 100 अरब डॉलर निवेश की योजना

अगले दस सालों में अदाणी समूह ने एनर्जी ट्रांसफॉर्मेशन सहित विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों में 100 अरब डॉलर का निवेश करने का वादा किया है। कंपनी, सूरज की रोशनी से बिजली पैदा करने के लिए 10 गीगावॉट सौर ऊर्जा क्षमता और एक बड़े पैमाने पर सोलर फार्म बनाने की योजना बना रही है। इसके अतिरिक्त, यह ग्रुप बैटरी स्वैपिंग और ईवी चार्जिंग स्टेशनों में निवेश कर रहा है।

Visited 27 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर