Gold Price: सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल, जानें क्या है आज का भाव

नई दिल्ली: सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है। उसके बाद घरेलू बाजार में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है। डोमेस्‍ट‍िक मार्केट में सोना सात महीने के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है। सर्राफा बाजार में गोल्‍ड 62775 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया। अमेरिकी डॉलर और बॉन्ड यील्ड में गिरावट के कारण इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमत में तेजी देखी जा रही है। ऐसी उम्मीद की जा रही है क‍ि फेडरल रिजर्व की तरफ से आने वाले महीनों में दर में कटौती की जा सकती है. सोने अब तक के सबसे हाई लेवल पर चल रहा है।

MCX पर 77000 के पार चांदी

मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) पर बुधवार को सोने-चांदी के रेट में म‍िला-जुला रुख देखा गया। एमसीएक्‍स (MCX) पर सोना 36 रुपये की ग‍िरावट के साथ 62686 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 26 रुपये की तेजी के साथ 77019 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड कर रही है। इससे पहले एमसीएक्‍स पर सोना 62722 रुपये और चांदी 76993 रुपये प्रति क‍िलो पर बंद हुई थी। सोने और चांदी की यह कीमत 5 मई के बाद की सबसे ऊंची बताई जा रही है। साल की शुरुआत से अब तक सोने की कीमत में करीब 10 परसेंट की बढ़ोतरी हुई है।

आज 800 रुपये से ज्‍यादा चढ़ गया सोना
बुधवार को सोने और चांदी दोनों के ही रेट में तेजी देखी गई। सर्राफा बाजार में सोना 862 रुपये से ज्‍यादा की तेजी के साथ 62775 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर देखा गया। इसके अलावा चांदी 891 रुपये से चढ़कर 75750 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई। इससे पहले सोना 61913 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 74889 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर बंद हुई थी। शाद‍ियों का सीजन शुरू होने के बाद घरेलू बाजार में सोने की मांग बढ़ी हुई है।

 

Visited 33 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव पर आज EC करने जा रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, क्या तारीखों का होगा ऐलान ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर मंगलवार 5 मार्च को अहम ऐलान हो सकता है। आज चुनाव आयोग की ओर से एक अहम आगे पढ़ें »

Calcutta University : 7 दिनों के भीतर कॉलेजों को एकत्र करना होगा रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट

कोलकाता : अपने चार वर्षीय डिग्री कार्यक्रम के तहत परीक्षा प्रणाली को त्रुटि मुक्त बनाने के लिए, कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) ने अपने कॉलेजों को इस आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!