Share Market Update: गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग स्टॉक्स में दिखी तेजी

नई दिल्ली: आमतौर पर भारतीय शेयर बाजार शनिवार-रविवार के दिन बंद रहता है। लेकिन आज के दिन शेयर बाजार पहली बार सामान्य दिनों की तरह खुला। आज बाजार में जमकर एक्शन देखा गया है। स्टॉक मार्केट आज उतार-चढ़ाव भरा रहा। बाजार की क्लोजिंग में सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में बंद हुए। हालांकि बैंक निफ्टी में क्लोजिंग के समय 400 अंकों से ज्यादा का उछाल देखा गया और ये बाजार का स्टार परफॉर्मर बनकर दिखा।

शनिवार के दिन कैसी रही शेयर बाजार की क्लोजिंग

शेयर बाजार की क्लोजिंग में BSE का सेंसेक्स 259.58 अंक या 0.36 फीसदी की गिरावट के साथ 71,423 के लेवल पर बंद हुआ है। NSE का निफ्टी 50.60 अंक या 0.23 फीसदी की गिरावट के साथ 21,571 के लेवल पर बंद हुआ है।

सेंसेक्स के शेयरों का कैसा रहा हाल

सेंसेक्स के 30 में से 24 शेयरों में आज गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ है और 6 शेयरों को ही तेजी के हरे निशान में बंद होने का मौका मिला। सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में आज कोटक महिंद्रा बैंक नंबर एक पर रहा और 2.30 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है। बैंक के तिमाही नतीजों के अनुमान से बेहतर रहने के चलते ये तेजी स्टॉक में देखी गई है। दूसरे स्थान पर ICICI बैंक 1.24 फीसदी की उछाल के साथ रहा और इसके भी तिमाही नतीजे आज आ गए हैं।

Visited 56 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!