40,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बना रही ये कंपनी, 2028 तक मुनाफा तीन गुना करने का लक्ष्य

बेतुल (गोवा): पेट्रोनेट LNG लिमिटेड 2028 तक लाभ को 3 गुना करने के लक्ष्य के साथ आयात क्षमता तथा पेट्रो रसायन के विस्तार में 40,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) एके सिंह ने यहां भारत ऊर्जा सप्ताह (आईईडब्ल्यू) के मौके पर पत्रकारों से कहा कि पेट्रोनेट प्रोपेन डीहाइड्रोजनेशन संयंत्र में 12,685 करोड़ रुपये का निवेश करके पेट्रो रसासन व्यवसाय में प्रवेश कर रहा है, जो आयातित कच्चेमाल को प्रोपलीन में बदल देगा। साथ ही 2,300 करोड़ रुपये की लागत से ओडिशा के गोपालपुर में LNG आयात सुविधा स्थापित करेगा। इस सप्ताह कतर से प्रति वर्ष 75 लाख टन एलएनजी आयात करने के समझौते को 20 साल के लिए बढ़ाने वाली कंपनी श्रीलंका के कोलंबो में ‘फ्लोटिंग एलएनजी टर्मिनल’ जैसी विदेशी परियोजनाओं में भी निवेश करने पर विचार कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि हमने 5-10-40 की रणनीति बनाई है। विस्तार में 40,000 करोड़ रुपये के निवेश से 10,000 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ के साथ 5 साल में कारोबार को 1 लाख करोड़ रुपये तक बढ़ाने का लक्ष्य है।’ यह रणनीति दो साल पहले शुरू हुई और 2027-28 तक की अवधि के लिए है।

Visited 39 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Apple पर EU ने लगाया 2 अरब डॉलर का जुर्माना, जानें कारण

लंदनः यूरोपीय संघ ने एप्पल के खिलाफ लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का प्रतिस्पर्धारोधी जुर्माना लगाया। अमेरिकी कंपनी पर दूसरे प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले अपनी संगीत स्ट्रीमिंग आगे पढ़ें »

WB Weather Update: बंगाल में अगले 2 दिन में फिर गिरेगा पारा, मौसम विभाग ने दी जानकारी

कोलकाता: बंगाल में बीते दो दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है। अलीपुर मौसम के अनुसार अगले कुछ दिनों में तापमान में कमी आएगी। इस आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!