Kinetic Green ने लॉन्च किया E-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर चलेगी 110 किलोमीटर

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी काइनेटिक ग्रीन ने लंबी प्रतिक्षा के बाद अपनी लूना मोपेड, को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत कंपनी की ओर से 70,000 एक्स-शोरूम रखा गया है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसका अनावरण किया है।

बहुत जल्द शुरू होगी डिलीवरी

बता दें कि इसे खरीदने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 500 रुपये की मामूली टोकन राशि के साथ बुकिंग किया जा सकता है। यह जल्द ही देश भर के सभी काइनेटिक ग्रीन डीलरशिप से शुरू होगी। इसके अलावा, अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर भी बिक्री के लिए मौजूद होगी। कंपनी के संस्थापक और CEO सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी के मुताबिक, अब तक 40,000 से ज्यादा ग्राहकों ने अपनी रुचि दिखाई है।

 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान

लॉन्चिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि E-Luna का लॉन्च गरीब लोगों, झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले, सड़कों पर काम करने वाले, हेयर सैलून में और सफाई करने वालों के लिए एक वरदान होगा। उन्होंने वाहन की गुणवत्ता और मजबूती की भी सराहना की।

 

सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 110 किमी

E-Luna डुअल-ट्यूबलर स्टील चेसिस पर बेस्ड है और इसकी पेलोड क्षमता 150 किलोग्राम है। वहीं पॉवर के 2.0 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है, रेंज की बात करें तो सिंगल चार्ज पर 110 किमी का दावा किया है। इसमें स्वैपेबल बैटरी और फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलता है। ई-लूना की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा है। कंपनी बाद में 1.7 kWh और बड़े 3.0 kWh बैटरी पैक वेरिएंट में भी पेश करने की प्लानिंग कर रही है।

 

फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो इसमें रियल-टाइम DTE या “डिस्टेंस टू एम्प्टी” रेंज इंडिकेटर प्लस कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, 16 इंच व्हील, यूएसबी, चार्जिंग पोर्ट, तीन राइडिंग मोड, एक डिटैचेबल रियर सीट और साइड स्टैंड सेंसर मिलता है।

 

पांच कलर ऑप्शन मिलेगा

कलर ऑप्शन की बात करें तो, 5 ऑप्शन में उपलब्ध है। इनमें मलबेरी रेड, ओसियन ब्लू, पर्ल येलो, स्पार्कलिंग ग्रीन और नाइट स्टार ब्लैक शामिल हैं। ई-लूना को चार घंटे में फुल किया जा सकता है, इसका वजन 96 किलोग्राम है। इलेक्ट्रिक लूना का उपयोग एक निजी यूज के साथ-साथ व्यवसायिक वाहन के तौर पर भी किया जा सकता है।

Visited 37 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर