अनिल अंबानी से जुड़ी ये कंपनी खरीदेगी सरकार, करोडों रुपये में हुई डील

ambani

मुंबई: देश में अंबानी परिवार को बड़े व्यवसायी घराने में गिना जाता है। चाहे जियो जैसी बड़ी कंपनी हो या रिलायंस इंडस्ट्री हर तरफ अंबानी परिवार की अपनी पहचान है। लेकिन इसी परिवार में अनिल अंबानी की तमाम कंपनियां डूबी हुई हैं। उनकी कंपनियां लाइन लगाकर बिक रही है। यहां तक कि उन्होंने खुद अपनी नेटवर्थ को जीरो बताया है। ऐसे में अब उन्होंने सरकार के साथ बड़ी डील की है। अनिल अंबानी की रिलायंस पावर और THDC ​इंडिया लिमिटेड के बीच हुई है।

अरुणाचल प्रदेश में  रिलायंस पॉवर ने सरकारी कंपनी को अपने 1,200 मेगावाट क्षमता की कलाई-दो हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट को बेचने का फैसला लिया है। दोनों के बीच डील हो चुकी है। ये डील 128 करोड़ रुपए से ज्यादा की है। 35 साल पुरानी टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड का मालिकाना हक NTPC के पास है और ये एक मिनि रत्न कंपनी है। वहीं दूसरी ओर कलाई पावर लिमिटेड रिलायंस पावर की सहयोगी कंपनियों में से एक है। जिसे सरकारी कंपनी खरीदने जा रही है।

ये सब होगा ट्रांसफर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरुणाचल प्रदेश सरकार, रिलायंस पॉवर की सहयोगी कंपनी कलाई पावर और टीएचडीसी ने 30 दिसंबर, 2023 को इस डील पर साइन किए। डील के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के लोहित नदी बेसिन पर स्थित प्रस्तावित 1,200 मेगावाट क्षमता की कलाई-दो हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट राइट्स और रिलेटिड फिजिकल असेट्स, स्टडी, मंजूरी, डिजाइन और इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी टीएचडीसी को ट्रांसफर होंगे। यह डील कुल 128.39 करोड़ रुपए की है जो कुछ शर्तों पर आधारित है।

 

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!