तेजी के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, इन शेयरों में दिखा उतार-चढ़ाव

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में सपाट कारोबार के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) का इंडेक्स सेंसेक्स आज शुक्रवार(23 फरवरी) को बाजार बंद होने तक आखिरी सत्र में 15.44 अंक टूटकर 73142.80 के लेवल पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज(NSE) का बेंचमार्क निफ्टी भी 4.75 अंक की गिरावट के साथ 22212.70 के लेवलपर बंद हुआ। पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के बीच बेंचमार्क सूचकांकों ने शुक्रवार के सत्र की शुरुआत मामूली बढ़त के साथ की थी। लगातार पांचवें सत्र में निफ्टी 50 ने रिकॉर्ड लेवल को छुआ।

इन शेयरों में रहा उतार-चढ़ाव

शेयर बाजार में सूचना प्रौद्योगिकी (IT), बैंक, धातु और तेल और गैस शेयरों में आज भारी बिकवाली देखी गई। हालांकि शुरुआती कारोबार में निफ्टी 50 को ग्लोबल इक्विटी रैली के बीच आईटी और बैंक शेयरों में बढ़ोतरी से बढ़ावा मिला, लेकिन मुनाफावसूली के बीच यह सपाट बंद हुआ। शुक्रवार को कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी रही। पीएसयू, आईटी और मेटल इंडेक्स आज गिरावट के साथ बंद हुए। इसके अलावा, पीएसई और एफएमसीजी शेयर भी गिरावट में बंद हुए।

दुनिया के बाजार में तेजी

ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेतों के चलते कारोबारी दिन की शुरुआत में एक और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद घरेलू बाजार कुछ समय के लिए ठहर गया। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक,कारोबारी सत्र में पूंजीगत सामान और औद्योगिक क्षेत्रों ने ताकत दिखाई, जो विनिर्माण और सेवाओं में प्रगति से समर्थित है। एनवीडिया की प्रभावशाली कमाई के बाद शुक्रवार को विश्व बाजार मुख्य रूप से बढ़त के साथ खुले, जिससे दूसरी तकनीकी कंपनियों में उछाल आया और वॉल स्ट्रीट एक और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

 

Visited 24 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गुजरात की पहले बैटिंग, देखें प्लेइंग-11

नई दिल्ली: IPL 2024 में आज भारत के दो युवा क्रिकेटर आमने-सामने होंगे। शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस का मुकाबला ऋषभ पंत की टीम आगे पढ़ें »

ऊपर