Egra Blast : कौन है भानु बाग? किस पार्टी से जुड़ा है विस्फोट कांड का मास्टर माइंड?

पहले भी गिरफ्तार हो चुका है अभियुक्त भानु बाग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मंगलवार की सुबह तेज विस्फोट की आवाज के साथ पूर्व मिदनापुर का एगरा इलाका गुंजयमान हो उठा। विस्फोट की तीव्रता इतनी अधिक थी कि कई किलोमीटर तक इसी आवाज सुनी गयी। यही नहीं लोगों के शरीर के चिथड़े-चिथड़े उड़ गए। इस मर्मांतिक घटना को लेकर पूरे राज्य भर में चर्चा हो रही है। इस बीच सवाल उठता है कि जिस व्यक्ति के कारखाने में यह मर्मांतिक घटना घटी है वह आखिर कौन है ? भाजपा की तरफ से आरोप लगाया गया कि जिस व्यक्ति के कारखाने में विस्फोट हुआ है वह स्थानीय तृणमूल नेता के रूप में परिचित है। अभियुक्त का नाम कृष्णपद बाग उर्फ भानु बाग है। मंगलवार की दोपहर पूर्व मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के ने बताया कि अवैध तरीके से पटाखा कारखाना चलाने के आरोप में भानु को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। बाद में उसे अदालत से जमानत मिल गयी थी। इसके बाद से वह चोरी-छिपे पटाखा कारखाना चलाने लगा था। वहीं भाजपा के आरोप को सीएम ने अस्वीकार किया है। सीएम ने कहा कि अगर अभियुक्त तृणमूल से जुड़ा होता तो राज्य पुलिस उसे अ‍वैध पटाखा कारखाना चलाने के आरोप में क्यों गिरफ्तार करती? कुछ दिनों पहले पंचायत को भाजपा ने खरीद लिया था। घटना के बाद से भानु ओडिशा के तरफ भाग गया है। पुलिस की ओर से अभियुक्त की तलाश की जा रही है।

Visited 129 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर