West Bengal Weather: बदल गया मौसम का मिजाज, आज बंगाल के इन जिलों में बारिश के आसार

कोलकाता: बंगाल में एकबार फिर मौसम में परिवर्तन होने जा रहा है। मौसम विभाग ने कोलकाता के साथ-साथ पूरे दक्षिण बंगाल में बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती है। अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार(04 मार्च) को पूरे राज्य में इसी तरह का मौसम रह सकता है। दक्षिण बंगाल के साथ-साथ कई उत्तरी जिले में हल्की बारिश हो सकती है।

कोलकाता और बीरभूम में कब होगी बारिश ?

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, बारिश का पूर्वानुमान बंगाल की खाड़ी से राज्य में प्रवेश करने वाले जल वाष्प के कारण है। पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। कोलकाता समेत सभी दक्षिणी जिलों में बारिश की अनुकूल स्थिति बनी है। बीरभूम जिले में बुधवार से शुक्रवार तक हल्की बारिश हो सकती है जबकि दक्षिण बंगाल के जिलों में मंगलवार को शुष्क मौसम रहेगा। मौसम कार्यालय के अनुसार उसके बाद मौसम बदल सकता है।

पहाड़ी जिलों में कैसा रहेगा मौसम ?

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। आज दोपहर या शाम तक बारिश होने की संभावना है। कोलकाता में बीते दो दिनों में तापमान में करीब 2 डिग्री की गिरावट आई है। आज कोलकाता में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata News : …ताकि भीषण गर्मी में ना हो बिजली की समस्या

- विद्युत की मांग पर मंत्री ने की सीईएससी अधिकारियों के साथ बैठक कोलकाता : भीषण गर्मी में महानगरवासियाें का हाल बेहाल है। रोजाना ही विद्युत आगे पढ़ें »

भाजपा से बदला लेंगे: नक्सलियों की बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ : लोकसभा चुनाव के शुरू होने के 3 दिन पहले 16 अप्रैल को कांकेर में हुए एनकाउंटर के बाद अब नक्सल संगठन ने भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर