West Bengal Weather Update : बंगाल में सर्दी का सितम जारी, मौसम विभाग ने …

कोलकाता : आज मकर संक्रांति का पर्व पूरे देश भर में हर्ष के साथ मनाया जा रहा है। आज के दिन भगवान सूर्य देव की विशेष रूप से पूजा-वंदना करने के बाद उनका आशीर्वाद प्राप्त किया जाता है। यह दिन हिंदू धर्म में बहुत विशेष महत्व रखता है। इसी के साथ इस संक्रांति को साल की सबसे बड़ी संक्रांति भी माना जाता है। सूर्य इस दिन से उत्तरायण भी होते हैं। इसी बीच मकर संक्रांति के साथ बंगाल में ठंड का कहर जारी है। भीषण सर्दी से लोग परेशान है। मौसम विभाग के मुताबिक ठंड से आने वाले दिनों में लोगों को राहत मिलने की संभावना नहीं है। ठंड के सितम के साथ राज्य में बारिश होने का अनुमान भी जताया जा रहा है। बंगाल के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।
मंगलवार को ऐसा रहेगा मौसम
कल यानी मंगलवार को दक्षिण 24 परगना के साथ ही पूर्व मेदनीपुर के कई स्‍थानों परद बारिश होने की संभावना है। बुधवार से शुक्रवार तक उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा, कोलकाता, हुगली, पुरुलिया, झाड़ग्राम, बांकुरा, पूर्वी बर्दवान, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। उत्तर बंगाल के जिलों में भी बुधवार से बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और अलीपुरद्वार जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। इन तीनों जिलों में बारिश के साथ-साथ कोहरा भी अधिक रहेगा।
हालांकि मौसम शुष्क रहेगा, सोमवार और मंगलवार को उत्तर बंगाल के साथ-साथ दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा। अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार से शुक्रवार तक दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूच बिहार, मालदह, उत्तरी दिनाजपुर और दक्षिण दिनाजपुर जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।
सोमवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य तापमान के बराबर है। सोमवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। रविवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। हालांकि सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ था, लेकिन दिन चढ़ने के साथ यह साफ हो गया।
अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि राज्य में उत्तर से दक्षिण तक अगले दो दिनों तक न्यूनतम यानी रात के तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके बाद से तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

 

Visited 5,772 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!