West Bengal Weather Update: जनवरी के अंत में बंगाल के इन हिस्सों में हो सकती है बारिश

कोलकाता: बंगाल में आज यानी शनिवार(27 जनवरी) सुबह से ही धूप निकली हुई है। बीते दिन के मुकाबले आज कोहरा कम हुआ। मौसम विभाग के अनुसार दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों में अगले 48 घंटों में बर्फबारी होने की संभावना है। जबकि दार्जिलिंग और कलिम्पोंग के पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश होगी। वहीं, जनवरी के आखिरी दो दिनों में दक्षिण बंगाल में फिर से बारिश होने की संभावना है। उससे पहले बंगाल में मौसम साफ रहेगा।

दक्षिण बंगाल

अगले 48 घंटों तक बंगाल के दक्षिणी भागों में रात का तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। सुबह हल्का कोहरा होने की संभावना है। जबकि दिन के दौरान आसमान साफ ​​रहेगा। कोलकाता समेत सभी जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा रहने की संभावना है। मंगलवार से फिर आसमान में बादल छाए रहेंगे। दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बुधवार और गुरुवार को बारिश होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में फिर से उच्च दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। दक्षिण बंगाल के तटीय और तटीय आस- पास के जिलों में हल्की बारिश की आशंका है। वहीं, मंगलवार से गुरुवार के बीच कोलकाता में रात का तापमान फिर से 16-17 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

उत्तर बंगाल

मौसम विभाग की ओर से सिक्किम में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इसका असर दार्जिलिंग के पहाड़ी इलाकों पर पड़ेगा। अगले 48 घंटों के दौरान दार्जिलिंग के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना है। जलपाईगुड़ी और कूचबिहार में घने कोहरे की चेतावनी. दार्जिलिंग के मैदानी इलाके सिलीगुड़ी में भी कोहरा छा सकता है। मालदा और दिनाजपुर में कोहरे की तीव्रता सबसे अधिक होगी। उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर में सुबह ठंडे दिन की स्थिति। बिहार में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। इसका असर मालदा और दिनाजपुर में रहेगा।

कोलकाता

कोलकाता में मौसम विभाग ने सोमवार तक ज्यादा ठंड की आशंका जताई है। मंगलवार से हवा का रुख बदल सकता है। उसके बाद तापमान धीरे-धीरे बढ़ना शुरू हो जाएगा। बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को फिर आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है। तापमान की बात करें तो कोलकाता में आज सुबह का न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया है। जबकि बीते दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री था।

Visited 107 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Business Idea: जानिए घर बैठे कमाई के 10 धांसू तरीके, जल्दी से करें शुरू

नई दिल्ली: आज के दौर में घर पर रहते हुए पैसे कमाना के कई ऑप्शन हैं। आज हम आपको ऐसे 10 बिजनेस के बारे में आगे पढ़ें »

‘लापता लेडीज’ रिव्यू: बेहतरीन कहानी और कलाकारों का शानदार मेल …

मुंबई : बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में रिलीज होती हैं, लेकिन इनमें से कुछ की कहानी ही लोगों के दिलों में उतरती है। अब आगे पढ़ें »

ऊपर