‘अपराजिता’ पार्बती बरुआ व उषा उत्थुप को पद्म पुरस्कार

– कुल 132 हस्तियों को पद्म पुरस्कार, मिथुन चक्रवर्ती, वेंकैया नायडू व वैजयंती माला के नाम भी शामिल
– सन्मार्ग अपराजिता जूरी अवार्ड के मौके पर सन्मार्ग की प्रेसिडेंट रुचिका गुप्त के साथ पार्बती बरुआ
विशेष संवाददाता
नई​ दिल्ली/कोलकाता : नारी सशक्तीकरण का प्रतीक बन चुके ‘सन्मार्ग अपराजिता’ का डंका पूरे देश में बज रहा है। इस वर्ष के लिए घोषित पद्म पुरस्कारों में भी ‘अपराजिता’ का परचम लहराया। इनमें 2020 में ‘अपराजिता लाइफटाइम अचीवमेंट’ से सम्मानित की गई प्रसिद्ध गायिका उषा उत्थुप को पद्म भूषण तथा 9 सितंबर 2023 को ‘अपराजिता यू इंस्पायर – नेचर्स वारियर जूरी अवार्ड’ से सम्मानित देश की पहली महिला महावत पार्बती बरुआ को पद्म श्री देने की घोषणा की गई। कुल 5 पद्म विभूषण, 17 काे पद्म भूषण और 110 हस्तियों को पद्मश्री पुरस्कार दिए जाएंगे। अदाकारा वैजयंती माला, पूर्व राष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पद्म विभूषण और फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, गायिका उषा उत्थुप का नाम पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए चुना गया है।
सच में ‘अपराजिता’ हैं पार्बती बरुआ : असम के गौरीपुर के एक राजघराने से ताल्लुक रखने वाली पार्बती बरुआ को हाथियों से ऐसा लगाव हुआ कि उन्होंने जंगल को ही अपना घर बना लिया। अब सरकारें हाथियों के मामले में उन्हीं की मदद लेती हैं।

 

Visited 47 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections 2024 : …तो क्या आसनसोल में पवन सिंह और अक्षरा सिंह भाजपा की …

- कल जारी हो सकती है दूसरी सूची कोलकाता : पवन सिंह द्वारा आसनसोल के भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नाम वापस लिये जाने के बाद आगे पढ़ें »

NIA Raid In Bengaluru: लश्कर मॉड्यूल से जुडे़ तार, 7 राज्यों में NIA की छापेमारी

बेंगलुरु: बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कैफे में ब्लास्ट को अंजाम दिया है, उनके तार लश्कर मॉड्यूल से जुड़े हुए हैं। कर्नाटक आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!