पश्चिम बंगाल: अंतिम चरण में सड़क पर उतर कर मोदी व दीदी ने दिखाई ताकत….

शेयर करे

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने और ‘वोट जिहाद’ को बढ़ावा देने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के युवाओं के अधिकार छीनने का आरोप लगाया। बारासात और बारूईपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम लिए बिना कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों पर सवाल उठाने के लिए उनकी आलोचना की और आश्चर्य जताया कि क्या तृणमूल कांग्रेस प्रतिकूल फैसलों के बाद अब न्यायधीशों के पीछे भी ‘अपने गुंडे’ छोड़ देगी? भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों को ऐसी सजा मिलेगी कि आने वाली पीढ़ी भी याद रखेगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने खाया है उनसे उगलवाउंगा तथा जिनका खाया है उनको वापस दूंगा। यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा ‘बंगाल में तृणमूल ने ओबीसी को जो धोखा दिया, उसकी पोल कोर्ट ने खोल दी है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा है कि 77 मुसलमान जातियों को ओबीसी घोषित करना गैर-कानूनी और असंवैधानिक है। यानी तृणमूल में लाखों ओबीसी नौजवानों का हक रातों-रात वोट जिहाद वालों की मदद के लिए लूट लिया।

‘वोट जिहाद’ के लिए तृणमूल ने छीने ओबीसी के… PM मोदी

बनर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह राज्य में कई वर्गों के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के दर्जे को रद्द करने वाले कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले को ‘स्वीकार नहीं करेंगी’। मोदी ने कहा, ‘‘तृणमूल से सच बर्दाश्त नहीं होता। जो कोई भी तृणमूल के गुनाह सामने लाता है, वह उनको निशाना बनाती है।’’ प्रधानमंत्री ने रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के कुछ साधुओं के खिलाफ बनर्जी की हालिया टिप्पणियों पर भी रोष जताया और आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के वोट बैंक के तुष्टीकरण के लिए इन सामाजिक-धार्मिक संगठनों को धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘आपने भी देखा है कि तृणमूल के विधायक ने साफ-साफ कहा कि हिंदुओं को भगीरथी में बहा देंगे। इस पर बंगाल के संतों ने तृणमूल को गलती सुधारने के लिए कहा। लेकिन तृणमूल ने हमारे संत समाज को ही गालियां देनी शुरु कर दी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि संदेशखाली की महिलाएं न्याय मांग रही हैं, लेकिन टीएमसी उन्हें बदनाम कर रही है। यह अब नहीं चलेगा। उन्होंने आरामबाग से भाजपा की उम्मीदवार तथा संदेशखाली की रहने वाली रेखा पात्रा को शाहजहां जैसे लोगों से लड़ने के लिए धन्यवाद दिया।

 

उत्तर से दक्षिण तक ममता की पदयात्रा में उमड़ी भीड़,

लोकसभा चुनाव के अंतिम व सातवें चरण के मतदान में 9 सीटों पर वोट होना है। प्रचार शेष होने के लिए मात्र 2 दिन ही बच गये है। तृणमूल ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। सीएम तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार प्रचार कर रही हैं। मंगलवार को सीएम ने कोलकाता उत्तर से कोलकाता दक्षिण तक पदयात्रा की। वहीं बेहला में उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया। करीब 9 किमी पैदल चलीं। मुख्यमंत्री पहले दमदम लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार सौगत रॉय के समर्थन में बिराटी बनिक मोड़ से जेसोर रोड पर हवाई अड्डे के गेट नंबर दो तक लगभग चार किलोमीटर तक पैदल चलीं। रोड शो में सौगत राय के अलावा मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य व सुजीत बोस भी साथ थे। इसके बाद इंटाली से रोड शो की शुरूआत हुई। यह बालीगंज फांड़ी में जाकर खत्म हुई।

Visited 52 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

नोएडा: देश के उत्तरी हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है। नोएडा में अलग-अलग जगहों पर बीते मंगलवार को 14
कोलकाता: बंगाल में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन डेबरा में पुलिस कस्टडी में BJP कार्यकर्ता की मौत हुई थी।
कोलकाता: दक्षिण बंगाल के अधिकांश हिस्सों में आज सुबह से ही आसमान में बादल मंडरा रहा है। धूप नहीं होने
नई दिल्ली: NEET परीक्षा को लेकर दायर कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान काउंसलिंग रोकने और तत्काल
कोलकाता : मेट्रो की ओर से रात 11 बजे चलायी जा रही नाइट स्पेशल मेट्रो से कम आय हो रही है।
गया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार(19 जून) को बिहार के राजगीर में ऐतिहासिक नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का
कोलकाता : कोलकाता शहर में एक बार फिर बम से उड़ाने की नकली धमकी दी गयी। इस बार एसएसकेएम जैसे
कोलकाता : अब इंतजार की घड़िया खत्म हो गई है। बंगाल में कई दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जारी किया
कोलकाता : बस्ती में रहने वाले लोग भी सम्मान के साथ रहें, उन्हें बस्तीवाले कहकर न पुकारा जाये इसलिए मुख्यमंत्री
कंचनजंघा एक्सप्रेस दुर्घटना में रेल डाक सेवा कर्मचारी की मौत कोलकाता : सोमवार की सुबह 8.30 बजे का वक्त। न्यू
नई दिल्ली: मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा का विशेष महत्व है। कहा जाता है कि आर्थिक समस्याओं से
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आज सोमवार(17 जून) सुबह राजभवन में तैनात कोलकाता पुलिस के कर्मियों
ऊपर