पश्चिम बंगाल: अंतिम चरण में सड़क पर उतर कर मोदी व दीदी ने दिखाई ताकत….

शेयर करे

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने और ‘वोट जिहाद’ को बढ़ावा देने के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के युवाओं के अधिकार छीनने का आरोप लगाया। बारासात और बारूईपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम लिए बिना कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों पर सवाल उठाने के लिए उनकी आलोचना की और आश्चर्य जताया कि क्या तृणमूल कांग्रेस प्रतिकूल फैसलों के बाद अब न्यायधीशों के पीछे भी ‘अपने गुंडे’ छोड़ देगी? भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों को ऐसी सजा मिलेगी कि आने वाली पीढ़ी भी याद रखेगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने खाया है उनसे उगलवाउंगा तथा जिनका खाया है उनको वापस दूंगा। यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा ‘बंगाल में तृणमूल ने ओबीसी को जो धोखा दिया, उसकी पोल कोर्ट ने खोल दी है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा है कि 77 मुसलमान जातियों को ओबीसी घोषित करना गैर-कानूनी और असंवैधानिक है। यानी तृणमूल में लाखों ओबीसी नौजवानों का हक रातों-रात वोट जिहाद वालों की मदद के लिए लूट लिया।

‘वोट जिहाद’ के लिए तृणमूल ने छीने ओबीसी के… PM मोदी

बनर्जी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह राज्य में कई वर्गों के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के दर्जे को रद्द करने वाले कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले को ‘स्वीकार नहीं करेंगी’। मोदी ने कहा, ‘‘तृणमूल से सच बर्दाश्त नहीं होता। जो कोई भी तृणमूल के गुनाह सामने लाता है, वह उनको निशाना बनाती है।’’ प्रधानमंत्री ने रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के कुछ साधुओं के खिलाफ बनर्जी की हालिया टिप्पणियों पर भी रोष जताया और आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के वोट बैंक के तुष्टीकरण के लिए इन सामाजिक-धार्मिक संगठनों को धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘आपने भी देखा है कि तृणमूल के विधायक ने साफ-साफ कहा कि हिंदुओं को भगीरथी में बहा देंगे। इस पर बंगाल के संतों ने तृणमूल को गलती सुधारने के लिए कहा। लेकिन तृणमूल ने हमारे संत समाज को ही गालियां देनी शुरु कर दी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि संदेशखाली की महिलाएं न्याय मांग रही हैं, लेकिन टीएमसी उन्हें बदनाम कर रही है। यह अब नहीं चलेगा। उन्होंने आरामबाग से भाजपा की उम्मीदवार तथा संदेशखाली की रहने वाली रेखा पात्रा को शाहजहां जैसे लोगों से लड़ने के लिए धन्यवाद दिया।

 

उत्तर से दक्षिण तक ममता की पदयात्रा में उमड़ी भीड़,

लोकसभा चुनाव के अंतिम व सातवें चरण के मतदान में 9 सीटों पर वोट होना है। प्रचार शेष होने के लिए मात्र 2 दिन ही बच गये है। तृणमूल ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। सीएम तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी लगातार प्रचार कर रही हैं। मंगलवार को सीएम ने कोलकाता उत्तर से कोलकाता दक्षिण तक पदयात्रा की। वहीं बेहला में उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया। करीब 9 किमी पैदल चलीं। मुख्यमंत्री पहले दमदम लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार सौगत रॉय के समर्थन में बिराटी बनिक मोड़ से जेसोर रोड पर हवाई अड्डे के गेट नंबर दो तक लगभग चार किलोमीटर तक पैदल चलीं। रोड शो में सौगत राय के अलावा मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य व सुजीत बोस भी साथ थे। इसके बाद इंटाली से रोड शो की शुरूआत हुई। यह बालीगंज फांड़ी में जाकर खत्म हुई।

Visited 52 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

16 जुलाई से बढ़ाकर की गयी 19 जुलाई कोलकाता : बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षा में ऑनलाइन फॉर्म जमा
कोलकाता : महज 25 वर्ष की उम्र में मधुपर्णा ठाकुर विधायक बनी हैं और ऐसा कर उन्होंने सबसे कम उम्र
कोलकाता : ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने रायगंज, बागदा, राणाघाट दक्षिण और मानिकतला सीट पर हुए उपचुनाव में
कोलकाता : चिंगड़ीहाटा फ्लाईओवर बीमार है, इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन इतना भी नहीं कि इसे तोड़ने की
अल्टीमेटम का असर : 3 दिन के अभियान में 20% तक कम हुईं सब्जियों की कीमतें कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता
मिलेंगे और मौके, उच्च शिक्षा विभाग 2 राउंड की काउंसलिंग करेगा आयोजित सेंट्रलाइज्ड एडमिशन पोर्टल की​ पहली मेरिट लिस्ट जारी
6 महीने से 2 साल तक के बच्चों को खतरा अधिक  कोलकाता : बारिश का मौसम तो चालू हो गया
बेलघरिया : अड़ियादह तालतल्ला क्लब के कर्णधार जयंत सिंह को लेकर एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं।
कोलकाता : डीजी यात्रा का कमाल अब एयरपोर्ट पर दिखने लगा है। एक तो बड़ी आसानी से यात्रियों को बोर्डिंग
कोलकाता : दक्षिण बंगाल के लोगों को भारी बारिश के लिए इंतजार करना होगा। गांगेय इलाकों में फिलहाल भारी बारिश
मानसून के लिए मेट्रो रेलवे ने की पूरी तैयारी कोलकाता : यात्रियों के लिए बारिश के मौसम में सुचारु और
कोलकाता : सेकेंड हुगली ब्रिज की मरम्मत के पहले चरण का काम एक सप्ताह के भीतर पूरा हो जायेगा। यह
ऊपर