ग्रीन लाइन पर ऑटोमैटिक ट्रेन ऑपरेशन सिस्टम के साथ किया गया ट्रायल रन

कोलकाता : रविवार को ईस्ट-वेस्ट (ग्रीन लाइन) मेट्रो के साल्टलेक सेक्टर V से सियालदह सेक्शन के बीच ऑटोमैटिक ट्रेन ऑपरेशन (एटीओ) सिस्टम मोड के साथ ट्रायल रन किया गया। एटीओ मोड में ट्रायल रन के दौरान, रेक ने 74 किमी/घंटा की अधिकतम गति से यात्रा की। ट्रायल सुबह 9 बजे से शुरू हुआ और 11.00 बजे तक जारी रहा।

दो राउंड-ट्रिप ट्रायल रन सफलतापूर्वक आयोजित किए गए। ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर संचार आधारित ट्रेन नियंत्रण प्रणाली कॉम्यूनिकेशन बेस्ड ट्रेन कंट्रोल सिस्टम (सीबीसीटीसी) से सुसज्जित है। इस प्रणाली में ऑटोमैटिक ट्रेन प्रोटेक्शन (एटीपी), एटीओ और ऑटोमैटिक ट्रेन सुपरविजन (एटीएस) सुविधाएं शामिल हैं। निर्दिष्ट गति प्रोफ़ाइल के भीतर ट्रेन की स्वचालित ब्रेकिंग, मोटरिंग, कोस्टिंग और रुकने की जाँच करके एटीओ मोड का परीक्षण किया गया था। एटीओ मोड में ट्रेन स्वचालित रूप से मोटरिंग गतिविधियों को तेज, धीमा, नियंत्रित और व्यवस्थित करती है। ट्रायल रन के दौरान प्लेटफार्मों पर सटीक रुकने का परीक्षण और सही तरफ ट्रेन के दरवाजे और प्लेटफार्म स्क्रीन डोर के ऑटोमैटिक खुलने की जांच की गई। मेट्रो रेलवे के जीएम पी उदय कुमार रेड्डी ने एटीओ मोड में ट्रायल रन के सफल समापन के लिए टीम मेट्रो और टीम केएमआरसीएल के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है।

 

Visited 18 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!