इस बार सावन में कुछ अलग लुक में नजर आयेगा तारकेश्वर स्टेशन

कोलकाता : यात्री अनुभव और कनेक्टिविटी को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रगति में, तारकेश्वर रेलवे स्टेशन अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत व्यापक पुनर्विकास के दौर से गुजर रहा है। अब जल्द यानी सावन के महीने में तारकेश्वर कुछ अलग लुक में नजर आनेवाला है। दरअसल इस समय तारकेश्वर में लाखों लोगों की भीड़ होती है। पूर्व जीएम मिलिंद के देउस्कर के मार्गदर्शन में तारकेश्वर रेलवे स्टेशन पुनर्विकास परियोजना देश की रेलवे बुनियादी ढांचे की महत्वाकांक्षी परियोजना को बढ़ाने की दिशा में प्रगति और प्रतिबद्धता का एक चमकदार उदाहरण है, जिसकी अनुमानित लागत 24.4 करोड़ रुपये है। अमृत ​​भारत स्टेशन योजना देश भर में रेलवे सुविधाओं को आधुनिक बनाने, यात्रियों के लिए एक सहज और सुखद यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि तारकेश्वर में तीर्थयात्रियों के अनुकूल वातावरण बनाने की प्रतिबद्धता धार्मिक यात्राओं पर व्यक्तियों के लिए समावेशी और सुलभ यात्रा को बढ़ावा देने के व्यापक लक्ष्य के अनुरूप है।

स्टेशन की मुख्य विशेषताएं

•यातायात संचालन और सर्कुलेटिंग एरिया का सौंदर्यीकरण

• आंतरिक सज्जा और यात्री सुविधाएं

• तीर्थयात्री शेड का निर्माण

• शौचालय सुविधाओं में सुधार

• भविष्य के लिए तैयार बुनियादी ढांचा

• बेहतर रास्ता खोजने और पहुंच के लिए स्पष्ट और मानक संकेत

• 12 मीटर चौड़ा फुट ओवर ब्रिज

Visited 25 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Anant Radhika Pre Wedding Snaps : अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में दिखा शाहरुख-रणवीर संग डीजे ब्रावो का याराना

मुंबई : इस वक्त हर तरफ अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग की ही चर्चा हो रही है। हर किसी की नजरे दोनों के आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव: BJP ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, यहां देखें सभी के नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। प्रधानमंत्री वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। BJP ने 195 सीटों आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!