डीए पर बैठक पूरी तरह ‘विफल’, संयुक्त मंच ने सुर और बुलंद किये

शहीद मीनार में चल रहा प्रदर्शन जस का तस रहेगा

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाता : डीए को लेकर राज्य सरकार के विरुद्ध आंदोलन कर रहे सरकारी कर्मचारियों की बैठक में सकारात्मक कुछ नहीं सामने आया। शुक्रवार को नवान्न में हुई बैठक के बाद संयुक्त मंच के प्रतिनिधियों ने कहा कि ‘बैठक पूरी तरह विफल रही।’ उनके मुताबिक सरकार ने बताया है कि संसाधन उपलब्ध होने पर महंगाई भत्ते के साथ बकाया का भुगतान किया जाएगा, हालांकि आंदोलनकारियों का दावा है कि सरकार के पास पर्याप्त फंड है, लेकिन वह डीए की उपेक्षा कर रही है। ऐसे में बैठक में बात नहीं बन पायी और संयुक्त मंच ने सुर और बुलंद करते हुए रास्ते पर उतरने की बात कही। आंदोलनकारियों ने कहा कि बैठक में सरकार की ओर से मुख्य सचिव, गृह सचिव और वित्त सचिव मौजूद थे। बता दें कि हाईकोर्ट ने निर्देश दिया था कि राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी के नेतृत्व में एक कमेटी गठित की जाए। वह कमेटी दस दिन के अंदर कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक करे। इसी क्रम में शुक्रवार को नवान्न में बैठक हुई।

फंड की कमी की बात मानने से किया इनकार

संयुक्त मंच के सदस्यों ने राज्य के पास फंड की कमी की बात को मानने से इनकार कर दिया है। बैठक के अंत में संयुक्त मंच के संयोजक भास्कर घोष ने कहा कि राज्य ने केंद्रीय परियोजनाओं में पैसा रोके रखने की बात कही लेकिन हमलोगों ने तथ्य देकर कहा है कि राज्य के कोष में कोई अभाव नहीं है। हालांकि, सरकार ने अभी तक इस संबंध में कुछ भी घोषित नहीं किया है।

6 मई को हरीश चटर्जी स्ट्रीट से जुलूस निकालने का किया आह्वान

डीए आंदोलनकारियों ने आने वाले दिनों में इसके खिलाफ और कड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है। उन्होंने 6 मई को कोलकाता के हरीश चटर्जी स्ट्रीट से एक जुलूस निकालने का आह्वान किया है। शहीद मीनार में चल रहा प्रदर्शन जस का तस रहेगा। मंच के सदस्यों ने डीए बकाया भुगतान के साथ ही रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती की मांग भी उठाई है।

Visited 92 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर